उत्तराखंड: दो दिन से लापता आईएएस अफसर, मंत्री रेखा आर्य ने पत्र लिखकर जताई अपहरण की आशंका

उत्तराखंड (Uttarakhand) के आईएएस अधिकारी (IAS Officer) और महिला सशक्तिकरण एवं बाल विकास विभाग के निदेशक वी षणमुगम दो दिन से लापता हैं. अधिकारी के गायब होने का मामला उस वक्त सामने आया जब राज्य मंत्री रेखा आर्य ने देहरादून (Dehradun) के DIG अरुण मोहन जोशी को पत्र लिखा. उन्होंने पत्र में आईएएस अधिकारी के लापता होने का जिक्र करते हुए उनके अपहरण की आशंका भी जताई है.

रेखा आर्य ने लिखा कि वी षडमुगम उनके विभाग में अपर सचिव और निदेशक के पद पर काम कर रहे हैं, लेकिन दो दिन से उनसे कोई संपर्क नहीं हो पा रहा है. उन्हें फोन किया जा रहा है, लेकिन उनका फोन बंद है. 20 सितंबर से उनसे कोई संपर्क नहीं हो रहा है, ऐसे में या तो वो खुद गायब हो गए हैं, या उनका अपहरण कर लिया गया है.

टेंडर प्रक्रिया में गड़बड़ी का आरोप

मंत्री रेखा आर्य सचिव पर टेंडर प्रक्रिया में गड़बड़ी का भी आरोप लगाया है. उन्होंने लिखा है कि विभाग में मानव संसाधन आपूर्ति के लिए एक टेंडर प्रक्रिया चल रही थी, जिसमें धांधली की बात सामने आ रही थी. ऐसे में हो सकता है  संभावना हो कि वो इस मामले से बचने के लिए खुद ही गायब हो गए हों.

आपको बता दें कि इससे पहले रेखा आर्य ने मामले में विभाग के निदेशक वी षणमुगम को तलब करते हुए एक पत्र भी उन्हें लिखा था. उन्होंने महिला एवं बाल विकास में आउसोर्सिंग एजेंसी में गड़बड़ी की शिकायत सामने आने पर निदेशक को पत्र लिखकर अपना पक्ष रखने को कहा था.

उन्होंने षडमुगम से पत्र में कहा था कि कुछ फर्मों ने गड़बड़ी के संबंध में शिकायत की है, जिसको लेकर दो दिन से आपसे संपर्क करने की कोशिश की गई, लेकिन आपका फोन नहीं उठा. इस संबंध में सचिव को फोन किया गया तो उन्होंने भी फोन नहीं उठाया.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *