उपचुनाव: कांग्रेस के प्रचार में नहीं दिखे दिग्विजय, सिंधिया का तंज- ‘आते तो बीजेपी को फायदा होता’

बीजेपी (Bjp) के सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया (Jyotiraditya Scindia) इन दिनों ग्वालियर-चंबल (Gwalior-Chambal) इलाके के दौरे पर हैं, रविवार को सिंधिया ने दिग्विजय सिंह (Digvijaya Singh) को आड़े हाथों लेते हुए उनपर हमला बोला और कहा, ‘वो जितने दौरे और प्रचार करेंगे, भाजपा को उतना ही फायदा होगा’.

भारतीय जनता पार्टी (Bjp) के सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया (Jyotiraditya Scindia) इन दिनों ग्वालियर-चंबल (Gwalior-Chambal) इलाके के दौरे पर हैं, रविवार को सिंधिया ने दिग्विजय सिंह (Digvijaya Singh) को आड़े हाथों लेते हुए उनपर हमला बोला और कहा, ‘वो जितने दौरे और प्रचार करेंगे, भाजपा को उतना ही फायदा होगा’.

सिंधिया ने दिनारा में कार्यकतार्ओं से चर्चा करते हुए कहा कि चुनाव (Election) आते हैं तब बड़े भाई (दिग्विजय सिंह) पर्दे के पीछे हो जाते हैं और जब चुनाव संपन्न हो जातें हैं तब डोर बड़े भाई के हाथों में आ जाती है. वर्ष 2018 के विधानसभा चुनाव में भी यही हुआ था और अब 2020 में भी यही हो रहा है. ज्योतिरादित्य सिंधिया ने कहा कि ‘हमारा कहना है कि दिग्विजय सिंह बहुत दौरा करें, जितना दौरा करेंगे उतना जनता हमारे साथ होगी’.

चुनाव प्रचार से दिग्विजय की दूरी कांग्रेस की रणनीति!

गौरतलब है कि इस समय हो रहे उपचुनाव के दौरान कांग्रेस (Congress) के प्रचार में दिग्विजय सिंह की दूरी चर्चा में है, खासकर ग्वालियर-चंबल संभाग से, इसी पर सिंधिया ने चुटकी ली है. उपचुनाव के परिदृश्य से पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह के गायब होने से ग्वालियर-चंबल अंचल में चुनाव प्रचार के दौरान सवाल उठने शुरू हो गए हैं, वे चुनाव की घोषणा होने तक सक्रिय भूमिका में थे, मगर अब चुनाव प्रचार से पूरी तरह दूर हो गए हैंं, ऐसे में चर्चा गर्म है कि दिग्विजय सिंह को चुनाव प्रचार से दूर रखना कांग्रेस की कोई रणनीति है. भाजपा नेता चुनावी मंचों पर सवाल उठा रहे हैं कि कांग्रेस के सवा साल के कार्यकाल में मुख्यमंत्री की भूमिका निभाने वाले दिग्विजय सिंह उपचुनाव में कहां गायब हैं? क्योंकि पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ पूरे उपचुनाव में अकेले मोर्चा संभाले हुए हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *