मध्य प्रदेश: विधानसभा स्पीकर को मिलीं जान से मारने की धमकियां, फ्रांस के खिलाफ प्रदर्शन का किया था विरोध

मध्यप्रदेश विधानसभा के प्रोटेम स्पीकर रामेश्वर शर्मा  को सोशल मीडिया पर धमकियां मिल रही हैं, जिसके खिलाफ पुलिस में शिकायत दी गई है. दरअसल, रामेश्वर शर्मा ने भोपाल में फ्रांस के खिलाफ हुए प्रदर्शन पर बयान दिया था, जिसके बाद उन्हें धमकियां मिली थीं. भोपाल में पिछले दिनों फ्रांस के राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रों (Emmanuel Macron) के खिलाफ अल्पसंख्यक समुदाय ने प्रदर्शन किया था. इसका रामेश्वर शर्मा ने विरोध किया था.

अब मध्य प्रदेश विधानसभा के सिक्यॉरिटी डायरेक्टर ने डीजीपी को पत्र लिखा है. इसमें ऐसी सोशल मीडिया पोस्ट पर ऐक्शन लेने और सचिवालय को उसके बारे में जानकारी देने को कहा गया है. साथ ही साथ रामेश्वर शर्मा की सुरक्षा बढ़ाने को भी कहा गया है. भोपाल के एएसपी क्राइम गोपाल धाकड़ ने कहा कि FIR दर्ज कर ली गई है. सोशल मीडिया पोस्ट्स के हिसाब से तीन नाम सामने आए हैं. फिलहाल उनकी जांच चल रही है.

मैं किसी की धमकियों से नहीं डरता: रामेश्वर शर्मा

रामेश्वर शर्मा ने कहा कि मुझे जान से मारने की धमकी दी गई थी. मैं उन लोगों को बताना चाहता हूं कि जिस दिन तुमने आतंकवाद का समर्थन किया, उस दिन दुनिया तुम्हारे खिलाफ जंग छेड़ देगी. इस देश में आतंकवाद को समर्थन देने वाला कोई नहीं है. मुझे मौत का डर नहीं है.

कांग्रेस विधायक सहित दो हजार लोगों के खिलाफ मामला दर्ज

फ्रांस में जारी कार्टून विवाद के बीच भोपाल में फ्रांसीसी राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रों के खिलाफ प्रदर्शन किया गया था. फिर पुलिस ने कांग्रेस के विधायक आरिफ मसूद, कुछ मौलवियों सहित लगभग दो हजार लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया था. पुलिस ने बताया कि विधायक सहित लोगों के खिलाफ कोविड-19 के प्रतिबंधों का उल्लंघन करने के आरोप में प्राथमिकी दर्ज की गयी है.

तलैया पुलिस थाने के प्रभारी अधिकारी डीपी सिंह ने शुक्रवार को बताया कि मसूद और कुछ मौलवियों सहित लगभग दो हजार लोग विरोध प्रदर्शन करने के लिए बृहस्पतिवार को इक़बाल मैदान में एकत्र हुए थे.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *