दिल्ली में पीक पर कोरोना की तीसरी लहर’, स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन बोले- मास्क लगाना ही बचाव

दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येन्द्र जैन ने आज कहा कि राजधानी दिल्ली में कोराना की तीसरी लहर अपने चरम पर है, कोरोना संक्रमण के मामले हर दिन नया रिकॉर्ड बना रहे हैं. उन्होंने कहा कि हर दिन बढ़ रहे मामलों को दखकर लग रहा है कि यह कोरोना का अब तक का सबसे बुरा दौर है. साथ ही उन्होंने जल्द ही मामलों में कमी आने की भी उम्मीद जताई. इसके साथ ही उन्होंने बचाव के लिए मास्क लगाने को जरूरी बताया

स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने कहा कि सरकार ने दिल्ली के अस्पतालों में कोविड-19 रोगियों के लिये बिस्तरों की संख्या बढ़ा दी है, लेकिन होटलों और बारातघरों के कोरोना मरीजों के इस्तेमाल के लिए अभी कोई योजना नहीं है. उन्होंने कहा कि दिल्ली में कोविड-19 का तीसरा दौर चरम पर है.

जल्द ही कम होंगे कोरोना संक्रमण के मामले

सत्येंद्र जैन ने कहा कि भले ही फिलहाल कोरोना संक्रमण के ज्यादा मामले सामने आ रहे हैं, लेकिन जल्द ही इसमें कमी आने की भी उम्मीद जताई जा रही है. उन्होंने कहा कि मामलों में बढ़ोत्तरी की वजह तेजी से हो रही जांच है, जिसकी वजह से संक्रमितों का पता चल रहा है.

स्वास्थ्य मंत्री ने कोरोना के बढ़ते मामलों के लिए लोगों की लापरवाही को जिम्मेदार ठहराया. उन्होंने कहा कि कुछ लोगों को लगता है कि अगर वे मास्क नहीं पहनेंगे तो भी उन्हें कुछ नहीं होगा, उनकी ये सोच बिल्कुल गलत है.

दिल्ली के अस्पतालों में 500 नए बेड अलॉट

दिल्ली में कोरोना के मामले हर दिन नया रिकॉर्ड बना रहे हैं. पिछले कई दिनों से हर दिन सात हजार से ज्यादा मामले सामने आ रहे हैं. इसीलिए दिल्ली सरकार ने अस्पतालों में कोरोना मरीजों के लिए 500 और बेड अलॉट किए हैं.

दिल्ली सरकार ने प्राइवेट अस्पताल (Private Hospital) में 685 कोविड1-19 बेड अलॉट किए हैं. दरअसल सरकार ने 80 फीसदी ICU बेड प्राइवेट अस्पताल में रिजर्व (Reserve) किए थे, दिल्ली सरकार के इस आदेश को हाईकोर्ट (HC) ने रोक दिया था, जिसके लिए सुप्रीम कोर्ट में SLP दायर की गई है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *