बलिया: यौन शोषण का विरोध करने पर नाबालिग को जिंदा जलाया, पॉस्को एक्ट में मामला दर्ज

उत्तर प्रदेश (UP) के बलिया जिले से एक चौंकाने वाली खबर सामने आई है, यहां एक गांव (Village) में युवक ने एक नाबालिग (Minor) को सिर्फ इसलिए आग के हवाले (Burn) कर दिया, क्यों कि लड़की ने अपने साथ हो रहे यौन शोषण (Physically Abuse) को रोकने की कोशिश की थी. युवक की बात को मानने से इनकार करने पर उसे जिंदा जला दिया गया

पुलिस (Police) ने बताया कि नाबालिग के साथ शुक्रवार (Friday)  को यह दर्दनाक घटना हुई. पुलिस ने बताया कि 21 साल के आरोपी (Accused) कृष्णा गुप्ता को गिरफ्तार कर लिया गया है, वहीं पीड़िता को बलिया के एक अस्पताल (Hospital) में भर्ती कराया गया था, हालत बिगड़ने के बाद उसे इलाज के लिए वाराणसी भेज दिया गया.

आरोपी के खिलाफ पोस्को समेत कई एक्ट में केस दर्ज

दुबहर थाना एसएचओ अनिल चंद्र तिवारी ने कहा कि लड़की के पिता की शिकायत पर पुलिस ने आरोपी के खिलाफ भारतीय दंड संहिता, अनुसूचित जाति और अनुसूचित जनजाति अधिनियम और पॉस्को एक्ट के तहत मामला दर्ज किया है.

घर से अगवा कर नाबालिग लड़की को जलाया

लड़की के पिता ने पुलिस को बताया कि उनकी बेटी ने युवक की बात नहीं मानी, और उसके साथ हो रहे यौन शोषण का विरोध किया, जिसकी वजह से आरोपी ने उसे घर से अगवा कर आग के हवाले कर दिया. वहीं बताया जा रहा है कि आरोपी और नाबालिग के बीच प्रेम प्रसंग चल रहा था.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *