हैदराबाद : ‘पढ़ाई नहीं करता है’… ये कहकर पिता ने 10 साल के बेटे को लगा दी आग

KPHB पुलिस ने बताया कि हैदराबाद (Hyderabad) में 10 साल के बेटे का पढ़ाई पर ध्यान नहीं देने से नाराज होकर एक व्यक्ति ने उस पर तारपीन का तेल छिड़ककर आग लगा दी. बच्चा 60 प्रतिशत तक झुलस गया है.

हैदराबाद (Hyderabad) में एक बेहद चौंकाने वाला मामला सामने आया है, जहां एक पिता ने अपने 10 साल के बेटे को आग लगा दी और वह भी इसलिए, क्योंकि पिता का कहना है कि उसके बेटे का मन पढ़ाई में नहीं लगता, जिससे तंग आकर उसने ऐसा किया. बच्चा छठवीं कक्षा में पढ़ता है और बच्चे के पिता एक मजदूर हैं. यह घटना रविवार रात हैदराबाद के कुकटपल्ली हाउसिंग बोर्ड इलाके (Kukatpally Housing Board) में हुई.

KPHB पुलिस ने सोमवार को बताया कि 10 साल के बेटे का पढ़ाई पर ध्यान नहीं देने से नाराज होकर एक व्यक्ति ने उस पर तारपीन का तेल छिड़ककर आग लगा दी. बच्चा 60 प्रतिशत तक झुलस गया है और उसे शहर के गांधी अस्पताल (Gandhi Hospital) में भर्ती कराया गया है, जहां उसका इलाज किया जा रहा है. पुलिस ने घटना के समय मजदूर के नशे में होने की आशंका जताई है.

मजदूर पिता ने बच्चे को बुरी तरह पीटा

पुलिस ने घटना की जानकारी देते हुए बताया कि रविवार रात मजदूर पिता ने बच्चे को सिगरेट लाने के लिए पास की दुकान पर भेजा. जब बच्चा घर लौट कर आया तो मजदूर पिता अपने बेटे से बहुत नाराज दिखाई दिया. उसने उसी समय यह कहकर बच्चे को बुरी तरह पीटना शुरू कर दिया कि वह ठीक से पढ़ाई नहीं कर रहा है और रेगुलर ट्यूशन भी नहीं जा रहा है. वहीं, जब बच्चे की मां ने पिता को रोकने की कोशिश की, तो उसने उसे धक्का देकर दूर धकेल दिया और फिर से बच्चे की पिटाई में लग गया.

तारपीन का तेल लेकर छिड़ककर लगा दी आग

थोड़ी देर बाद मजदूर ने अपने बेटे पर तारपीन का तेल लेकर छिड़क दिया और अपनी सिगरेट जला कर माचिस की तीली बच्चे के ऊपर फेंक दी. बच्चा दर्द के कारण मदद मदद मांगने के लिए घर के बाहर दौड़ा. जब स्थानीय लोगों ने बच्चे को इस हालत में देखा तो उन्होंने तुरंत उस पर पानी डाला. वे बच्चे को तुरंत गांधी अस्पताल ले गए और पुलिस को इस घटना की सूचना दी. पुलिस ने मजदूर व्यक्ति को हिरासत में ले लिया है.

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *