सीधी बस हादसे की आंखों देखीः ‘यात्रियों से भरी बस नहर में गिरते ही मच गई चीख-पुकार, मैं नहर में कूद पड़ी…

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (Shivraj Singh Chauhan) ने ट्वीट करते हुए लिखा कि वह ”बेटी शिवरानी के साहस को प्रणाम करता हूं. मैं बेटी को धन्यवाद देता हूं. पूरे प्रदेश को आप पर गर्व है.”

सीधी बस हादसे की आंखों देखीः 'यात्रियों से भरी बस नहर में गिरते ही मच गई चीख-पुकार, मैं नहर में कूद पड़ी...
शिवरानी ने बचाई दो यात्रियों की जान

भोपालः सीधी बस हादसे (sidhi bus accident)  में अब तक 45 लोगों की मौत हो चुकी है. रेस्क्यू ऑपरेशन अभी भी जारी है. इस घटना में दो यात्रियों की जान बचाने वाली एक लड़की की जमकर तारीफ हो रही है. जब बस नहर में गिरी तब शिवरानी नाम की यह लड़की पास में ही थी. जैसे ही शिवरानी ने देखा कि बस नहर में गिरी है, वह जल्दी से नहर में कूदी और दो यात्रियों को बाहर निकाल लाई. जिससे दोनों की जान बच सकी. लड़की की इस बहादुरी पर मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (Shivraj Singh Chauhan) ने भी उसकी तारीफ की है.

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने ट्वीट करते हुए लिखा कि ”परहित सरिस धर्म नहिं भाई, बेटी शिवरानी के साहस को प्रणाम करता हूं. मैं बेटी को धन्यवाद देता हूं. पूरे प्रदेश को आप पर गर्व है.” मुख्यमंत्री के अलावा घटना स्थल पर पहुंची बीजेपी सांसद रीति पाठक और बीजेपी विधायक शरतेंदु तिवारी ने भी शिवरानी  से मिलकर उसके साहस की प्रशंसा की है.

 

शिवरानी ने बताया कि आंखों देखा हाल 
शिवरानी ने बताया उसका घर नहर से कुछ दूरी पर ही बना हुआ है. सुबह साढ़े बजे उसने देखा कि यात्रियों से भरी एक बस अचानक से नहर में गिर गई. उसे कुछ समझ नहीं आया. वह तेजी से चिल्लाते हुए बस की तरफ दौड़ी. शिवरानी ने जब तक बस के पास पहुंची तो लोग डूबते जा रहे थे. उसकी नजर एक बुजुर्ग पर पड़ी नहर में डूब रहे थे, लड़की ने बताया कि वह नहर में कूदी और बुजुर्ग को खींचकर बाहर ले आई. इसके अलावा एक छात्रा को भी उसने बचाया. शिवरानी का कहना है कि इस घटना में इतने सारे लोगों की मौत हो गई इस घटना का उसे बहुत दुख हैं. लेकिन इस बात का संतोष भी है कि उसने दो लोगों की जान बचाई.

हादसे में 45 लोगों की हो चुकी है मौत 
नहर में बस गिरने से अब तक 45 यात्रियों की मौत हो चुकी है. जबकि 7 लोगों को बचाया गया है. राज्य और केंद्र सरकार की तरफ से घटना मृतक और घायलों के लिए मुआवजे का ऐलान कर दिया गया है. बताया जा रहा है कि बस में ज्यादातर नर्सिंग के छात्र थे, जो सतना में परीक्षा देने जा रहे थे.  पुलिस ने बताया कि बस का रूट बदलने की वजह से यह हादसा हुआ है.  सीधी से निकलने के बाद छुहिया घाटी से होते हुए बस को सतना तक जाना था. झांसी-रांची स्टेट हाईवे की सड़क खराब और अधूरी है, इस कारण यहां आए दिन जाम लग जाता है. ड्राइवर ने इसी कारण रास्ता बदल लिया था. नहर से खबर लिखे जाने तक 45 शव बरामद किए गए थे, 7 यात्रियों को नहर से सरक्षित बाहर निकाला गया था.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *