सीधी बस हादसे में 36 घंटे बाद हुआ एक्शन, परिवहन विभाग के RTO सहित MPRDC के मैनेजर और AGM शंट

भोपाल: सूबे में हुए सीधी बस हादसे के 36 घंटे बाद अब सरकार एक्शन मोड में दिख रही है। सी.एम. शिवराज ने इस बस हादसे में प्रथमदृष्टया जांच में दोषी पाए गए परिवहन विभाग के अंतर्गत आने वाले सीधी आरटीओ, मध्य प्रदेश सड़क विकास निगम (MPRDC) के मैनेजर, एडिशनल जनरल मैनेजर सहित चार अफसरों को निलंबित कर दिया है। मुख्यमंत्री ने सखते तेवर दिखाते हुए कहा कि, यह सरासर अधिकारियों की लापरवाही है, आखिर 32 सीटर गाड़ी में 62 यात्री सवार होकर यात्रा कर रहे हैं तो प्रशासन क्यों नहीं चेता!

अआप्को बता दें कि, सूबे के मुखिया शिवराज सिंह चौहान कल बुधवार को दिन भर बस हादसे में मृत व्यक्तियों के परिजनों के साथ थे, साथ ही उनके घर जाकर भी संवेदना प्रकट की उन्होंने कहा कि, जब रोड खराब थी तो बनाई क्यों नहीं, यह जिम्मेदारी तो मध्य प्रदेश सड़क विकास निगम के अधिकारियों की थी। इसलिए तो अफसर ही दोषी है, तो उन्हें तत्काल क्यों न किया जाए।

इसके बाद रात 10 बजे सीधी कलेक्टर कार्यालय में बैठक की। इसके बाद मुख्यमंत्री ने अफसरों को निलंबित करने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि इस हादसे की विस्तृत जांच कराई जा रही है। साथ ही सी.एम. ने कहा कि जो भी इस बस हादसे की जांच में दोषी पाया जाएगा, उसे सजा के लिए तैयार रहना होगा।

साथ ही बस हादसे के बारे में मुख्यमंत्री ने बताते हुए कहा कि, सड़क वर्ष 2004 में बनी थी, लेकिन कई जगह बड़े-बड़े गड्‌ढे हो गए हैं। जिस कारण जाम की स्थिति बनी। यही वजह है कि बस ड्राइवर जाम से बचने के लिए नहर के रास्ते बस को ले गया और हादसा हो गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *