बलिया: युवती के यौन शोषण मामले में महंत और उसके दो शिष्यों पर FIR

पीड़ित लड़की (Victim Girl) का आरोप है कि कोर्ट के आदेश के बाद भी अब तक आरोपियों के खिलाफ कोई भी कार्रवाई (No Action Against Accused) नहीं की गई है.

यूपी के बलिया (Balia) से एक हैरान करने वाला मामला सामने आया है. आरोप है कि जिले के खैराखास मठ के एक महंत ने अपने दो शिष्यों के साथ मिलकर एक युवती का यौन शोषण (Molestation With Girl) किया. आरोप के मुताबिक महंत पिछले सात सालों से लड़की को अपनी हवस का शिकार बना रहा था. कोर्ट के आदेश के बाद सभी आरोपियों के खिलाफ पोक्सो एक्ट के तहत 3 जनवरी को केस दर्ज किया गया था. लेकिन फिलहाल सभी आरोपी पुलिस की गिरफ्त (Accused Not Arrested) से बाहर हैं.

पीड़ित लड़की ने शुक्रवार को अपनी शिकायत (Victim Girl Complaint) लेकर डीआईजी आजमगढ़ मंडल, सुभाष चंद्र दुबे के पास पहुंची थी. पीड़िता ने अपनी शिकायत में कहा था कि महंत अपने शिष्यों के साथ मिलकर पिछले सात सालों से उसके साथ दुष्कर्म (Molest From 7 Years) कर रहा है और उसे लगातार डरा धमका रहा है. पीड़ित लड़की का आरोप है कि कोर्ट के आदेश के बाद भी अब तक आरोपियों के खिलाफ कोई भी कार्रवाई नहीं की गई है.

पीड़ित लड़की सुल्तानपुर की रहने वाली है और फिलहाल उभांव थाना के एक गांव में रह रही है. लड़की का आरोप है कि मौना बाबा के नाम से फेमस महंत भूपन तिवारी और उसके दो शिष्यों नारायण दुबे और राजेश कुमार गुप्ता ने साल 2015 में उसके साथ रेप किया था. पीड़िता का कहना है कि महंत उसका रिश्तेदार है. लड़की के पिता की मौत के बाद वह पढ़ाई के लिए उसे मठ ले गया था.

‘FIR के बाद भी आरोपियों पर कार्रवाई नहीं’

डीआईजी ने कहा कि लड़की की शिकायत के बाद पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ एफआईआर दर्ज कर ली है. आरोपियों को जल्द ही गिरफ्तार किया जाएगा. इसके साथ ही संबंधित अधिकारियों को मामले की जांच के भी आदेश दिए गए हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *