राज्यपाल ने ममता बनर्जी पर बोला हमला, कहा- ‘राज्य जल रहा है, लेकिन CM को कुछ दिखाई नहीं देता’

बंगाल से पलायन कर असम (Assam) के राहत शिविरों में रह रहे हिंसा प्रभावित लोगों से राज्यपाल जगदीप धनखड़ (Jagdeep Dhankhar) ने शुक्रवार को मुलाकात की.

पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव (West Bengal Assembly Election) में लगातार हिंसा के मद्देनजर राज्यपाल जगदीप धनखड़ (Jagdeep Dhankhar) ने राज्य की सीएम ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) पर हमला बोलते हुए कहा कि राज्य जल रहा है, लेकिन सीएम को कुछ दिखाई नहीं देता है. ममता बनर्जी जनमत लेकर सीएम बनी हैं. वह सहयोग के लिए तैयार हैं, लेकिन पीड़ितों की रक्षा के लिए अपने सीने पर गोली भी खाने के लिए तैयार हैं.

बंगाल से पलायन कर असम के राहत शिविरों में रह रहे हिंसा प्रभावित लोगों से राज्यपाल जगदीप धनखड़ ने शुक्रवार को असम के रनपगली और श्रीरामपुर शिविरों का दौरा किया. चुनाव नतीजों के बाद बदला लेने के लिए हुई हिंसा की वजह से बंगाल से भागकर वहां सुरक्षा के लिए शरण लिए लोगों से मुलाकात की. इन शिविरों में बड़ी संख्या में रह रहे बंगाल के लोगों से मिलकर राज्यपाल ने उनका दुख-दर्द साझा किया.

राज्य जल रहा है, सीएम कुछ और देख रही हैं

राज्यपाल ने कहा, “सीतलकुची की घटना दुर्भाग्यपूर्ण है लेकिन उन्होंने इसे नरसंहार और कोल्ड-ब्लड हत्या कहा. शपथ लेने सीएम ने एसआईटी का गठन किया. एसपी को निलंबित कर दिया गया. मैं सीएम से पूछना चाहता हूं – जब पूरा राज्य जल रहा है, क्या आप कुछ और नहीं देख सकती? ”

अपने सीने पर गोली खाने को हूं तैयार

बाद में राज्यपाल ने सिलीगुड़ी में संवाददाताओं को संबोधित करते हुए कहा कि लोग पुलिस और थाना से डरते हैं. आज असम गया था, लोगों के आंसू थम नहीं रहे हैं. कौन किया है. सभी जान रहे हैं,लेकिन कोई कार्रवाई नहीं हुई.सत्ताधारी पार्टी के कार्यकर्ताओं से पुलिस डरी हुई है. मैंने उन्हें वापस आने के लिए प्रोत्साहित किया है, मैं अपने सीने पर गोली लूंगा. मैं सकारात्मक दृष्टिकोण के साथ सीएम से बात करूंगा. उसे जनादेश मिला है. सीएम को टकराव छोड़ देना चाहिए.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *