चैरिटी के लिए मिले ऑक्सीजन कंसंट्रेटर को 1 लाख रुपये में बेच रहा था कारोबारी, पुलिस ने किया गिरफ्तार

पुलिस के मुताबिक आरोपी का कपड़े का व्यापार है. उसके कुछ भारतीय दोस्त चीन में रहते है. उन्होंने इस महामारी में चीन से 22 ऑक्सीजन कंसंट्रेटर चैरिटी के लिए भेजे थे.

नई दिल्ली: दिल्ली पुलिस लगातार कोरोना महामारी में ऑक्सीजन कंसंट्रेटर और दूसरे मेडिकल इक्विपमेंट्स की  कालाबाजारी करने वालों पर शिकंजा कसे हुए है. इसी कड़ी में पुलिस ने एक शख्स के पास से 6 ऑक्सीजन कंसंट्रेटर बरामद किए हैं.

हैरानी की बात यह है गिरफ्तार आरोपी को यह सभी ऑक्सीजन कंसंट्रेटर चीन में बैठे उसके भारतीय दोस्तों ने चैरिटी के लिए दिए थे. पुलिस के मुताबिक आरोपी का नाम हरमिंदर सिंह है जो तिलक नगर इलाके में रहता है. आरोपी 1 लाख रुपये के हिसाब से  ऑक्सीजन कंसंट्रेटर बेच रहा था.

डेकोय कस्टमर भेजकर पुलिस ने कसा शिकंजा

दिल्ली पुलिस के मुताबिक एक सूचना मिलने के बाद पहले उन्होंने आरोपी के पास एक डेकोय कस्टमर भेजा. जिसके बाद आरोपी हरमिंदर ने उन्हें पश्चिम विहार के एक होटल के पास बुलाया और फिर ऑक्सीजन कंसंट्रेटर  कि डील 1 लाख रुपये में रकम तय हुई. जिसके बाद पुलिस ने छापा मारकर हरमिंदर को मौके से गिरफ्तार कर लिया.

पुलिस को हरमिंदर की होंडा सिटी गाड़ी से 6 ऑक्सीजन कंसंट्रेटर बरामद हुए हैं. पुलिस के मुताबिक आरोपी का कपड़े का व्यापार है. उसके कुछ भारतीय दोस्त चीन में रहते है. उन्होंने इस महामारी में चीन से 22 ऑक्सीजन कंसंट्रेटर चैरिटी के लिए भेजे थे. आरोपी ने 16 ऑक्सीजन कंसंट्रेटर लोगों की मदद के लिए अलग-अलग एनजीओ को भी दिए थे. लेकिन बाकी 6 ऑक्सीजन कंसंट्रेटर अपने पास रख लिए और 1-1 लाख रुपये के हिसाब से ब्लैक में बेचने लगा. पुलिस ने डेकोय कस्टमर भेजकर सौदा किया. और फिर एडवांस मनी देने के बाद रेड मारकर आरोपी को गिरफ्तार कर लिया.

आरोपी का लॉकडाउन के चलते हुआ था नुकसान
आरोपी हरमिंदर ने पुलिस को पूछताछ में यह भी बताया कि लॉकडाउन के चलते हैं उसका कपड़े का व्यापार लगभग खत्म हो गया था और इसी नुकसान की भरपाई करने के लिए उसके मन में लालच आया जिसके बाद उसने कुछ ऑक्सीजन कंसंट्रेटेर को बेचने की सोची.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *