टूरिज्म शो से दुनिया को न्योता देगा MP:बांधवगढ़, पचमढ़ी, मांडू, महेश्वर, हनुवंतिया आदि टूरिस्ट स्पॉट्स TV पर दिखाए जाएंगे; नीदरलैंड, बुल्गारिया, दुबई, UK सहित 40 देशों में प्रसारण

मध्य प्रदेश पर्यटन को अब भारत समेत 40 देशों में टीवी पर देखा जा सकेगा। इसे बढ़ावा देने के लिए दुनिया के पहले 4K इंटरनेशनल ट्रैवल चैनल ट्रेवलएक्सपी ने मध्यप्रदेश के पर्यटन स्थलों पर आधारित एक ट्रैवल शो ‘द जिप्सीस ‘ तैयार किया गया है। यह 28 मई 2021 को शाम 7:30 बजे ट्रेवलएक्सपी चैनल पर प्रसारित किया जाएगा। प्रमुख सचिव पर्यटन एवं प्रबंध निदेशक मध्यप्रदेश पर्यटन बोर्ड शिव शेखर शुक्ला ने कहा कि ट्रेवलएक्सपी के सहयोग से हमें दुनिया भर के यात्रा-प्रेमियों तक पहुंचने में मदद मिलेगी और वे निश्चित रूप से पर्यटन के लिए मध्यप्रदेश की ओर आकर्षित होंगे।

मध्यप्रदेश पर्यटन बोर्ड ने इस ट्रेवल शो को बनाने में एसोसिएट पार्टनर की भूमिका निभायी है। कार्यक्रम को ट्रेवलएक्सपी इंडिया फीड, ट्रेवलएक्सपी तमिल, ट्रेवलएक्सपी (यूरोप), ट्रेवलएक्सपी 4K यूएसए, ट्रेवलएक्सपी (जर्मनी) और यूके (राष्ट्रीय और अंतर्राष्ट्रीय) चैनलों पर प्रसारित किया जायेगा। ‘द जिप्सीस’ का ट्रेलर लॉन्च होने के 12 घंटों के भीतर ही आधा मिलियन से अधिक बार देखा जा चुका है।

शुक्ला ने कहा कि ट्रेवल शो ‘द जिप्सी’ की शूटिंग इस साल की शुरुआत में सभी कोविड प्रोटोकॉल और दिशा-निर्देशों का पालन करते हुए की गई थी। लोकप्रिय अभिनेत्री, प्रभावशाली और वीजे क्रिसन बैरेटो और बेनाफ्शा सूनावाला ने पूरे मध्यप्रदेश में भ्रमण किया, स्थानीय रीति-रिवाजों की खोज की और प्रदेश के सबसे शानदार स्थलों के रोमांच से जुड़ते हुए इस ट्रेवल शो को शूट किया है।

ट्रेवलएक्सपी के साथ साझेदारी एमपी टूरिज्म की मध्यप्रदेश के टूरिज्म को प्रचार करने की रणनीति के लिए एक अहम कदम है, जो मध्यप्रदेश टूरिज्म को नीदरलैंड, बुल्गारिया, दुबई, यूके, आयरलैंड और भारत सहित 40 से अधिक देशों के 12 करोड़ से अधिक घरों के पर्यटन प्रेमियों को आकर्षित करेगा। मांडू, महेश्वर, हनुमनतिया, तवा, पचमढ़ी, भोपाल, जबलपुर, बांधवगढ़, ग्वालियर और इंदौर के कार्यक्रम होंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *