Ram Mandir Scam: भ्रष्टाचार के आरोपों पर राम मंदिर ट्रस्ट की सफाई- बाजार भाव से बहुत कम कीमत पर खरीदी जमीन, आरोपों की चिंता नहीं

चंपत राय (Champat Rai) ने कहा कि खरीद-बेच का काम आपसी संवाद और सहमति के आधार पर किया जा रहा है. सहमति लेने बाद सहमति पत्र पर भी हस्ताक्षर होते हैं.

अयोध्या में राम मंदिर की जमीन (Ram Mandir Scam) को लेकर लगातार सवाल उठ रहे है. समाजवादी पार्टी और आप लगातार जमीन खरीद में फ्रॉड का आरोप मंदिर ट्रस्ट पर लगा रही है. वहीं अब ट्रस्ट ने जमीन खरीद में फ्रॉड से जुड़े मामले में सफाई पेश की है. इस मामले पर सचिव चंपत राय (Champat Rai) ने कहा कि मंदिर की जमीन खरीद में फ्रॉड (Ram Mandir Land Fraud) के आरोप राजनीतिक घृणा से प्रेरित हैं, उन्होंने कहा कि अब तक जितनी भी जमीन खरीदी गई है वह बाजार भाव से काफी कम कीमत पर खरीदी गई है.

चंपत राय (Champat Rai) ने कहा कि खरीद-बेच का काम आपसी संवाद और सहमति के आधार पर किया जा रहा है. सहमति लेने बाद सहमति पत्र पर भी हस्ताक्षर होते हैं. उन्होंने साफ क्या कि इसके लिए स्टैंप पेपर की खरीदारी ऑनलाइन की जा रही है. उसी के हिसाब से पूरी कीमत बेचने वाले के खाते में ऑनलाइन ट्रांसफर की जा रही है.

‘जमीन बेचने वाले को दी पूरी कीमत’

 

राम मंदिर की जमीन खरीद में घोटाले का आरोप

समाजवादी पार्टी के सीनियर नेता तेज नारायण पांडे के सवाल उठाने के बाद चंपत राय ने कहा कि पूरे मामले की स्टडी के बाद वह इस पर अपना पक्ष रखेंगे. दरअसल एसपी लीडर ने जमीन खरीद में भ्रष्टाचार का आरोप लगाया है. उका कहना है कि जिस जमीन का बैनामा 2 करोड़ रुपये में कराया गया उसका एग्रीमेंट 10 मिनट में 18.50 करोड़ रुपये में कर दिया गया. उन्होंने कई डाक्युमेंट्स पेश करते हुए इसकी सीबीआी जांच की मांग की है

‘आरोपों की जांच के बाद रखेंगे पक्ष’

चंपत राय ने ये भी कहा कि 100 साल पहले महात्मा गांधी की हत्या के भी आरोप लगे थे. उन्हें आरोपों की चिंता नहीं है. उन्होंने कहा कि वह अपना काम कर रहे हैं और मीडिया अपना काम करे. आरोपों की चिंता बिल्कुल भी न की जाए. उन्होंने कहा कि आरोपों की स्टडी के बाद वह इस पर पक्ष रखेंगे.

बतादें कि आम आदमी पार्टी के राज्यसभा सांसद संजय सिंह ने भी श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट पर भ्रष्टाचार के गंभीर आरोप लगाए थे. उन्होंने वित्तीय अनियमितताओं का आरोप लगाते हुए सीबीआई और ईडी से मामले की जांच करने को कहा.

‘दो करोड़ रुपये की जमीन 18 करोड़ में खरीदी’

लखनऊ में एक प्रेस कॉन्फ्रेंस करते हुए संजय सिंह ने कहा कि ट्रस्ट के महासचिव चंपत राय ने ट्रस्ट के सदस्य अनिल मिश्रा की मदद से दो करोड़ रुपये की जमीन को 18 करोड़ में खरीदा. उन्होंने आरोप लगाते हुए कहा कि यह मामला धन शोधन का है. जिस जमीन को 5 मिनट पहले 2 करोड़ रुपये में खरीदा जाता है, उसे ही ट्रस्ट 18 करोड़ रुपये में खरीदता है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *