आबकारी विभाग की कारवाई:जंगल में चल रही अवैध शराब की फैक्ट्री पर छापा मार, विभाग ने जब्त की हजारों लीटर जहरीली शराब की सामग्री

आबकारी विभाग ने गुरूवार को पिछोर क्षेत्र में चल रही अवैध शराब की फैक्ट्री पर छापा मारते हुए एक हजार लीटर जहरीली शराब की सामग्री जब्त कर ली है। दरअसल पिछले कुछ दिनों से पुलिस को सूचना मिल रही थी कि जंगल में अवैध रूप से जहरीली शराब बनाने की फैक्ट्री संचालित हो रही थी। जब पुलिस ने मौके पर दबिश दी, तो सूचना सही पाई गई। कंजर समाज के आरोपी इस फैक्ट्री का संचालन कर रहे थे। आबकारी अधिकारी वीरेंद्र धाकड़ ने बताया कि हमें मौके से एक हजार लीटर जंगली शराब बनाने की सामग्री मिली थी। जिसे हमने जब्त कर लिया है। धाकड़ का कहना है कि पकड़े गए आरोपियों ने तहकीकात के दौरान बताया कि वह जहरीली शराब को ग्रामीण क्षेत्रों में सप्लाई करते हैं।

ग्रामीणों की पहली पसंद
शासकीय शराब के ठेकों पर मिलने वाली शराब की तुलना में देसी शराब सस्ती होती है। इस वजह से जहरीली देसी शराब ग्रामीणों की पहली पसंद बन चुकी है। यही वजह है कि ग्रामीण क्षेत्रों में ही जहरीली शराब से मौत के सबसे अधिक मामले सामने आते हैं।

दुकानों से जब्त की जहरीली शराबें
दुकानों से जब्त की जहरीली शराबें

होटलों पर बिक रही है जहरीली शराबें
आबकारी विभाग की टीम ने करेरा और कोलारस की दर्जनों होटल और ढाबों पर करवाई की तो कोल्ड ड्रिंक के बीच अवैध शराब रख कर बेचते मिले। सभी दुकानवालों को पुलिस ने हिरासत में ले लिया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *