जाम में फंसना हो तो ही इस रूट पर आना…:शहर में 7 घंटे चलेगा सिंधिया का रोड शो

  • महाराज बाड़ा रहेगा नो व्हीकल जोन, सुरक्षा में लगेंगे 750 जवान-अफसर
  • 200 से ज्यादा जवान और अफसर संभालेंगे ट्रैफिक

ग्वालियर में बुधवार को केन्द्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया के मंत्री बनने के बाद प्रथम नगर आगमन पर भव्य स्वागत की तैयारी है। पुरानी छावनी के निरावली पॉइंट से लेकर महाराज बाड़ा फिर जयविलास पैलेस तक वह रोड शो निकालेंगे। शहर में 7 घंटे सिंधिया का रोड शो और वाहनों का काफिला घूमेगा। सुरक्षा में 750 जवान, अफसर लगाए गए हैं। 200 से ज्यादा जवान सिर्फ ट्रैफिक को संभालेंगे।

फिर भी शहर वासियों को बता दें कि यदि ट्रैफिक जाम में न फंसना हो और परेशान न होना हो तो इस रोड शो के रूट पर बिल्कुल भी नहीं आना। इतना ही नहीं ट्रैफिक का विस्तृत प्लान बनाया गया है। 25 से ज्यादा जगह बैरिकेड्स लगाकर ट्रैफिक को डायवर्ट किया जाएगा। यदि रोड शो के रूट पर कोई वाहन फंस जाए तो घंटों उसका वहां से निकलना मुश्किल लगता है। पुलिस ने केन्द्रीय मंत्री सिंधिया के रोड शो का पूरा रूट चार्ट और मैप भी जारी किया है।

केन्द्रीय मंत्री सिंधिया के आगमन से पहले रोड शो के रूट पर आखिरी जांच करते प्रभारी मंत्री सिलावट व पुलिस अधिकारीगण
केन्द्रीय मंत्री सिंधिया के आगमन से पहले रोड शो के रूट पर आखिरी जांच करते प्रभारी मंत्री सिलावट व पुलिस अधिकारीगण

महाराज बाड़ा रहेगा नो व्हीकल जोन
– केन्द्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया विभिन्न मार्गो से होते हुए बाड़ा गोरखी पहुंचेंगे। यहां वह मंसूर साहब की दरगाह पर पूजा करने के बाद वापस सराफा बाजार गश्त का ताजिया होते हुए जयविलास पैलेसे जाएंगे। यह शाम से रात का समय होगा। दो बार शहर के घनी आबादी और बाजार वाले क्षेत्र से सिंधिया का काफिला गुजरेगा। यही कारण है कि रोड शो के समय महाराज बाड़ा नो व्हीकल जोन रहेगा। वहां कोई भी वाहन नहीं जा सकेगा। इसका मतलब साफ है कि वहां व्यापार करने वाले व्यापारी और कस्टमर कुछ घंटों के लिए हिल भी नहीं पाएंगे। सिर्फ पुलिस और रोड शो से जुड़े वाहन ही बाड़ा जा सकेंगे।
750 जवान व अफसर रहेंगे तैनात
– केन्द्रीय मंत्री का स्वागत व शोभायात्रा में करीब साढ़े सात सैकड़ा पुलिस जवान तैनात किए जाएंगे। इनमें दो सैकड़ा ट्रैफिक तथा अन्य बल थानों से मार्ग में तैनात किए जाएंगे। इसके साथ ही सभी ASP, CSP, DSP, SDOP के साथ ही क्राइम ब्रांच व महिला थाना पुलिस भी शोभायात्रा में तैनात रहेगी।
यह रहेगा रोड शो का रूट
-दोपहर करीब दो बजे केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया का काफिला निरावली पर पहुंचेगा यहां पर स्वागत किया जाएगा। ।
-निरावली पर स्वागत होने के बाद काफिला पुरानी छावनी होते मोतीझील, बहोड़ापुर चौरारा पहुंचेगा।
– बहोड़ापुर पर स्वागत के बाद केन्द्रीय मंत्री का काफिला मानसिक आरोग्यशाला, शिन्दे की छावनी होते हुए नदी गेट पहुंचेगा।
-नदी गेट पर स्वागत के बाद काफिला ओल्ड हाईकोर्ट, पाटनकर बाजार,दौलतगंज होते हुए महाराज बाड़ा पहुंचेगा।
– वापसी में सराफा बाजार, गश्त का ताजिया, राम मंदिर, छप्परवाला पुल होते हुए सिंधिया का काफिला जयविलास पैलेस आएगा।

जरूरी हो तो इन रास्तों से निकलें
– गुना, शिवपुरी, अशोक नगर, दतिया, डबरा से रैली में आने वाले सभी प्रकार के वाहन CRPF कैंप नया गांव के रास्ते सिकरौदा बायपास होकर सिरोल, मोहनपुर बड़ागांव होते हुए सीधे मुरैना सीमा निरावली पॉइंट पहुंचेंगे।
– बहोड़ापुर, आनंद नगर ट्रांसपोर्ट नगर,विनय नगर से कंपू एवं जयारोग्य अस्पताल की ओर आने जाने के लिए वाहन बहोड़ापुपर तिराहा, आनंदपुर ट्रस्ट, आरआर टॉवर होते हुए एंव आदर्श मील रोड होकर कंपू की तरफ आ जा सकेंगे।
– बहोड़ापर, आनंद नगर, ट्रांसपोर्ट नगर, विनय नगर से बस स्टैंड, रेलवे स्टेशन व मुरार, सिटी सेंटर की ओर आने जाने के लिए बहोड़ापुर तिराहा, सागरताल रोड, चार शहर का नाका होकर आ जा सकेंगे।
– किलागेट से कंपू, जयारोग्य अस्पताल की ओर आने जाने के लिए सेवानगर, फूलबाग,लक्ष्मीबाई स्टेच्यू, LIC तिराहा, बसंत विहार होकर चेतकपुरी, थीम रोड, आमखो, कमलाराजा आ जा सकेंगे।
– हजीरा से कंपू की ओर आने जाने के लिए हजीरा, तानसेन रोड, पड़ाव चौराहा, SKV, LIC तिराहा, बसंत विहार, माधवनगर, चेतकपुरी, थीम रोड, आमखो से कमलाराजा आ जा सकेंगे।
– गोला का मंदिर चौराहा, मुरार से कंपू एवं JAH के लिए बस स्टैंड, झलकारी बाई तिराहा, तानसेन होटल, सिटी सेंटर एजी पुल, चेतकपुरी, थीम रोड आमखो होते हुए केआरजी आ जा सकेंगे।
कांग्रेसियों पर पुलिस की नजर
भाजपा से BJP में आने के बाद से ही केन्द्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया का कांग्रेसी विरोध कर रहे है। इससे पहले गोला का मंदिर इलाके में उन्हें बेशर्म के फूल सांैपे थे, इसे देखते हुए सभी थाना प्रभारियों को कांग्रेसी कार्यकर्ताओं पर नजर रखने के निर्देश दिए हैं। जिससे इस तरह के हालत ना बनने पाएं। इसके साथ ही फूलबाग पर कांग्रेस के धरना प्रदर्शन के दौरान इसी तरह उनको घेरकर रखने की प्लानिंग है।
पदाधिाकारियों की ली बैठक
– स्वागत की तैयारियों को अंतिम रूप देने में जुटे प्रभारी मंत्री ने मंगलार मुरार सर्किट हाउस में भाजपा पदाधिकारियों पूर्व मंत्री माया सिंह, पूर्व साड़ा अध्यक्ष जय सिंह कुशवाह, पूर्व विधायक मदन कुशवाह, रामबरन गुर्जर, पूर्व जिलाध्यक्ष वेद प्रकाश शर्मा, की बैठक ली है। साथ ही रोड शो के रूट का निरीक्षण किया है। जिससे रोड शो के दौरान कोई भी व्यवधान उत्पन्न न हो।
केन्द्रीय मंत्री तोमर भी ग्वालियर पहुंचे
– केन्द्रीय मंत्री नरेन्द्र सिंह तोमर भी मंगलवार शाम को ग्वालियर पहुंच गए हैं। वह भी सिंधिया के साथ रोड शो में शामिल होंगे। वैसे भी इस रोड शो को केन्द्रीय मंत्री सिंधिया का शक्ति प्रदर्शन बताया जा रहा है। केन्द्रीय मंत्री नरेन्द्र सिंह तोमर ने मीडिया से बात करते हुए कहा है कि सिंधिया मंत्री बनने के बाद पहली बार आ रहे हैं। कार्यकर्ताओं में काफी जोश है। मंगलवार सुबह कांग्रेस के पूर्व मंत्री सज्जन वर्मा के बयान कि 15 दिन में शिवराज बदलने वाले हैं। पर केन्द्रीय मंत्री तोमर बोले हैं कि उनको बोलने दो। शिवराज सरकार मजबूत सरकार है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *