अपने ही नेता को भूले कांग्रेसी…:क्या अब भाजपा के हुए पूर्व केन्द्रीय मंत्री माधवराव सिंधिया, कांग्रेस ने पोस्टर तक में नहीं दी जगह, BJP के बैनर में टॉप पर विराजमान

  • माधवराव सिंधिया कभी होते थे कांग्रेस की शान

पूर्व केन्द्रीय मंत्री स्व.माधवराव सिंधिया अब भाजपा के हो गए हैं। ज्योतिरादित्य सिंधिया के नगर आगमन से पहले समर्थकों ने जो पोस्टर-बैनर लगाए हैं। उनमें राजमाता विजयाराजे सिंधिया के साथ ही टॉप पर माधवराव सिंधिया भी दिखाई दे रहे हैं,

जबकि कांग्रेस ने भी पूर्व मंत्री सज्जन वर्मा के आगमन पर पोस्टर बैनर लगाए हैं, लेकिन वह अपने ही दिवंगत नेता माधवराव सिंधिया को जगह नहीं दे पाए हैं। अब शहर के लोग यह पोस्टर बैनर देखकर सवाल कर रहे हैं क्या केन्द्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया के पिता दिवंगत माधवराव सिंधिया भी भाजपा के हो गए हैं।
दर असल केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया 22 सितम्बर से 24 सितम्बर तक ग्वालियर के दौरे पर आ रहे हैं। उनके स्वागत के लिए उनके समर्थकों और भाजपा कार्यकर्ताओं में होर्डिंग, पोस्टर, बैनर लगाने की होड़ सी लगी है। दूसरी ओर कांग्रेस के भी कई नेता शहर में सिंधिया के होने वाले रोड शो के विरोध में आए हैं। उनके लिए भी पोस्टर बैनर लगाए गए हैं। पर इसमें खास बात ये है कि BJP के लगाए होर्डिंग, बैनर, पोस्टर में ज्योतिरादित्य सिंधिया के साथ उनके पिता, कांग्रेस नेता रहे पूर्व केंद्रीय मंत्री स्वर्गीय माधव राव सिंधिया और उनकी दादी वरिष्ठ भाजपा नेत्री स्वर्गीय राजमाता विजय राजे सिंधिया की तस्वीर भी दिखाई दे रही है।
कांग्रेस के लगाए पोस्टर से गायब माधवराव
– इधर कांग्रेस ज्योतिरादित्य सिंधिया के दौरे का विरोध कर रही है , कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और पूर्व मंत्री सज्जन सिंह वर्मा इसीलिए इस समय ग्वालियर के दौरे पर है। कांग्रेस नेताओं ने भी उनके स्वागत के लिए शहर में होर्डिंग बैनर पोस्टर लगाए, लेकिन कांग्रेस के पोस्टर से पूर्व केंद्रीय मंत्री स्वर्गीय माधव राव सिंधिया की तस्वीर गायब दिखी।

वहां पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह, पूर्व सीएम कमल नाथ के चेहरे चमक रहे हैं। इस विषय में जब मीडिया ने कांग्रेस जिला अध्यक्ष डॉ देवेंद्र शर्मा से सवाल किया तो उन्होंने कहा कि माधव राव सिंधिया कांग्रेस के वरिष्ठ नेता हैं, हम उनका पूरा सम्मान करते हैं, कांग्रेस उनकी जयंती, पुण्यतिथि मनाती है कांग्रेस कार्यालय में उनकी मूर्ति भी लगी है। कुछ कार्यकर्ताओं ने भूल से तस्वीर नहीं लगाई होगी।

कांग्रेस का कहना

– भाजपा के पास स्वयं के कोई बड़े नेता नहीं है। उधार के नेताओं से उनको अपना काम चलाना है। जैसे बापू महात्मा गांधी, सरदार बल्लभ भाई पटेल अब दिवंगत माधवराव सिंधिया के नाम को भुनाना चाहते हैं। माधव जी कांग्रेस के बड़े नेता थे। कांग्रेस उनमें रचि वशी थी और वह कांग्रेस में। भाजपा उनके नाम को भुनाना चाहती है।

आरपी सिंह, प्रदेश प्रवक्ता कांग्रेस

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *