लखनऊ…शाइन सिटी के खिलाफ चार और मुकदमे:आवासीय योजनाओं के नाम पर 11 लोगों से 20 लाख की ठगी, DCP पूर्वी से की शिकायत

लखनऊ के गोमतीनगर थाने में शाइन सिटी कंपनी के खिलाफ गुरूवार को 11 लोगों की शिकायत पर चार और ठगी के मुकदमे दर्ज हुए। पीड़ितों ने डीसीपी पूर्वी संजीव सुमन से मिलकर कार्रवाई की मांग की थी। इन लोगों से कंपनी के एजेंट ने निवेश के नाम पर करीब 20 लाख रुपए ठग लिए थे।

तेलीबाग के सैनिकनगर निवासी सरताज सिंह भदौरिया का आरोप है कि गोहाटी प्रोजेक्ट में 2 लाख रुपए जमा किये थे। शर्तो के तहत 12 माह में लाभांश 2.36 लाख, 15 माह बाद 2 लाख रुपए व एक प्लॉट मिलना था, लेकिन पैसे नहीं दिए। तगादा करने पर चेक दी गई, जो बाउंस हो गई। इसी तरह दोस्त लेफ्निेंट कर्नल एसपी साहू की पत्नी रेणुका साहू ने भी 5 लाख, दिनेश सिंह की पत्नी बबिता ने 2 लाख, रामकिशन सिंह ने एक लाख, प्रवीण कुमार ने 50 हजार, पेशकार वर्मा ने 2 लाख, अशोक सिंह ने 50 हजार रुपए जमा किए थे। सभी को कंपनी ने चेक दिये, जो बाउंस हो गई। गोमतीनगर पुलिस के मुताबिक शाइन सिटी के मामले की जांच ईओडब्ल्यू कर रही है। पीड़ितों की तहरीर पर मुकदमा दर्ज कर नियमानुसार मामले स्थानांतरित कर दिया जाएगा।

यह लोग भी हुए ठगी के शिकार

  • रजनीखण्ड-2 निवासी मनोरमा सिंह उनकी दोस्त ललिलता से वैदिक विहार फेज-2 में हजार स्क्वॉयर फीट के नाम पर 9 लाख रुपये की बात तय हुई। उसके बाद शाइन सिटी ने डेवलपमेंट व कब्जे के नाम पर दोनों से कुल 12 लाख रुपये लिए। उसके बाद न प्लाट मिला न पैसे।
  • आलमबाग के रामनगर निवासी धीरेन्द्र प्रताप सिंह का आरोप है कि ड्रीम होम्स योजना में 72,160 रुपये देकर प्लॉट पत्नी ललिता देवी के नाम पर बुक कराया था। फिर किश्त के नाम पर कुल 2.88 लाख जमा किए। उसके बाद न प्लाट मिला न पैसा।
  • कैंट के निलमथा विजयनगर निवासी अरविंद कुमार मिश्र का आरोप है कि 2014 में दोनों बेटों के नाम पर शाइन वैली प्रोजेक्ट में पचास-पचास हजार देकर चार प्लॉट बुक कराए थे। प्लाट नहीं मिले।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *