ट्रैफिक पुलिस ने किए 105 चालान, बस चालकाें ने वर्दी तक नहीं पहनी थी, बैज भी नहीं था

शहर की यातायात व्यवस्था को सुधारने के लिए बिना वर्दी व बैज के मिले बस चालकों पर कार्रवाई की गई। बुधवार को यातायात पुलिस ने अभियान के तहत कार्रवाई करते हुए 105 चालान बनाए। चालानी कार्रवाई का असर भी देखने को मिला और बस चालक वर्दी में दिखाई देने लगे। एएसपी यातायात हितिका वासल के नेतृत्व में गोला का मंदिर चौराहा, बस स्टैंड व कंपू में एक साथ कार्रवाई की गई।

लंबे समय से शिकायत मिल रही थी कि यातायात नियमों की अनदेखी कर बस चालक मनमानी कर रहे हैं। जिस पर बुधवार को यातायात पुलिस ने एक साथ तीन स्थानों पर चालानी कार्रवाई शुरू की। सबसे पहले गोला का मंदिर पर भिंड, मुरैना से आने वाली बसों की जांच की तो देखा कि बस चालक से लेकर कंडक्टर बिना वर्दी व बैज के हैं। इस पर उनके खिलाफ कार्रवाई की गई। इसके बाद बस स्टैंड व कंपू में डीएसपी यातायात को कार्रवाई के निर्देश दिए गए। तीनों स्थानों पर मिलाकर एक सैकड़ा से अधिक चालानी कार्रवाई की गई। चालानी कार्रवाई की खबर आग की तरह शहर में फैली तो बस संचालकों के माध्यम से सिफारिशी फोन पुलिस अफसरों पर पहुंचने लगे, लेकिन तबतक एक सैकड़ा चालान बनाए जा चुके थे। इसके साथ ही बस संचालकों को हिदायत दी गई कि बस चालक से लेकर कंडक्टर वर्दी में बैज लगाकर रखें और यातायात नियमों का पालन करें

शराब पीने से रोका तो पति ने सिर फोड़ाः शराब पीने से पति को रोका तो उसने ईंट मारकर पत्नी का सिर फोड़ दिया। पत्नी ने बहोड़ापुर थाना में शिकायत दर्ज कराई है। पुलिस के अनुसार सूरज नगर में विजय कुमार रहता है। वह एक निजी कंपनी में काम करता है, लेकिन वह शराब पीने का आदी है। जितना भी कमाता है वह शराब पर उड़़ा देता है। मंगलवार को विजय की पत्नी ने उसे समझाया कि शराब न पिए। विजय ने शुरू में तो पत्नी की बात सुनी बाद में सनक गया और ईंट मारकर सिर फाेड़ दिया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *