मैनपुरी में गायब हुई माधवराव सिंधिया की मूर्ति, भड़के कांग्रेसी:पुलिस ने कहा- नई लगाने के लिए हटाई गई है पुरानी मूर्ती, डीएम-एसपी ने दी थी अनुमति

मैनपुरी में सिंधिया तिराहे पर कांग्रेसी नेता माधवराव सिंधिया की मूर्ती लगी थी। जो कि अचानक गायब हो गई। जिसके चलते कांग्रेसी भड़क गए। उन लोगों ने विरोध प्रदर्शन करना शुरू कर दिया। मौके पर पहुंची पुलिस ने छानबीन शुरू की। तो मूर्ती पास में रखी मिल गई। मूर्ती हटाने वाले लोगों ने बताया कि मूर्ती को बदलने के लिए पुरानी मूर्ती हटाई गई है। इसके लिए डीएम-एसपी से अनुमति ली गई थी। पुलिस के समझाने पर प्रदर्शनकारी शांत हुए।

अचानक मूर्ती गायब होने से भड़के कांग्रेसी
जिले के आगरा रोड सिंधिया तिराहे पर ग्वालियर के रहने वाले कांग्रेसी नेता माधवराव सिंधिया की मूर्ती लग हुई थी। जो कि गुरुवार की सुबह अचानक गायब हो गई। जिसे देखकर कांग्रेस पार्टी के कार्यकर्ता और पदाधिकारी भड़क गए। उन लोगों ने इस बात को लेकर विरोध प्रदर्शन करना शुरू कर दिया।

इसी तिराहे पर लगी थी मूर्ती
इसी तिराहे पर लगी थी मूर्ती

पुलिस बल ने मौके पर पहुंचकर आक्रोशित लोगों को समझाया
मामले की जानकारी मिलने पर भारी पुलिस बल मौके पर पहुंचा। पुलिस अधिकारियों ने लोगों को समझाया कि माधवराव सिंधिया की मूर्ती पुरानी हो गई थी। उसे बदलकर वहां पर नई मूर्ती लगाने के लिए डीएम-एसपी के आदेश पर ऐसा किया गया है।

हवाई जहाज क्षतिग्रस्त होने से हुई थी मौत
माधवराव सिंधिया की मृत्यु 30 नवंबर 2001 को जिले के भैंस रोली गांव में निजी हवाई जहाज क्षतिग्रस्त हो जाने के चलते हुई थी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *