दिल्ली में सस्ते फ्लैट! डीडीए जल्द लॉन्च करेगा 15 हजार फ्लैट्स की नई हाउसिंग स्कीम

DDA Flats in Delhi: सूत्रों ने बताया कि फ्लैट वसंत कुंज, द्वारका, जसोला और नरेला जैसी जगहों पर उपलब्ध हैं, लेकिन उनमें से ज्यादातर एक-बेडरूम वाले या आर्थिक रूप से कमजोर वर्ग के फ्लैट होंगे। इन फ्लैट्स में 2021 स्कीम के फ्लैट्स के अलावा 2019 और 2014 की पिछली योजनाओं में सरेंडर किए गए फ्लैट भी शामिल होंगे।

नई दिल्ली. देश की राजधानी नई दिल्ली में अपना खुद का घर खरीदने का प्लान कर रहे लोगों के लिए अच्छी खबर है। दिल्ली विकास प्राधिकरण (डीडीए) आने वाले दिनों में नई हाउसिंग स्कीम का ऐलान कर सकता है। अंग्रेजी अखबार टाइम्स ऑफ इंडिया ने सूत्रों के हवाले से बताया कि नई हाउसिंग स्कीम के तहत डीडीए दिल्ली के विभिन्न इलाकों में जनता को 15 हजार फ्लैट्स ऑफर कर सकती है।

टाइम्स ऑफ इंडिया की रिपोर्ट में बताया कि प्रस्तावित हाउसिंग स्कीम को लेकर प्रपोजल इस सप्ताह LG अनिल बैजल की अध्यक्षता में होने वाली बैठक में लाया जाएगा। डीडीए ने इस साल की शुरुआत में एक आवास योजना शुरू की थी और दिसंबर में वह जिन फ्लैटों की पेशकश करने की योजना बना रहा है, वे वही होंगे जो इसकी पिछली आवास योजनाओं के दौरान सरेंडर किए गए थे।

आपको बता दें कि डीडीए की पिछली आवास योजना 2 जनवरी, 2021 को शुरू की गई थी और उसे 1,354 फ्लैटों के लिए 22,752 आवेदन मिले थे। द्वारका, जसोला और वसंत कुंज जैसे क्षेत्रों में 253 तीन-बेडरूम फ्लैट, 757 दो-बेडरूम फ्लैट, 52 एक-बेडरूम फ्लैट और 291 ईडब्ल्यूएस / जनता फ्लैटों के लिए योजना के लिए लॉट का ड्रा 10 मार्च को आयोजित किया गया था। हालांकि बाद में 1,354 फ्लैटों को वापस कर दिया गया था और फिर से ड्रॉ के लिए रखा गया था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *