25 हजार दो, वरना कार्रवाई करवा दूंगा …… अलीगढ़ के नगला मसानी में स्क्रैप कारोबारी को धमकाने पहुंचा कथित पत्रकार, प्रतिष्ठित संस्थान का बताया नाम

अलीगढ़ के नगला मसानी में शनिवार को एक प्रतिष्ठित मीडिया संस्थान के नाम पर अवैध वसूली करने का मामला सामने आया। कथित पत्रकार ने अपना नाम राहुल बताया और खुद को प्रतिष्ठित मीडिया संस्थान का क्राइम रिपोर्टर बता कर पेश किया। कथित पत्रकार ने पहले स्क्रैप कारोबारी की फैक्ट्री में जाकर वीडियो शूट किया। इसके बाद उसकी कमियों को गिनाते हुए उसे धमकाना शुरू कर दिया। आरोप है कि कथित पत्रकार ने संबंधित व्यापारी से मांग करी कि उसे 25 हजार रुपए दिए जाए नहीं तो वह अधिकारियों को बुलाकर उसके खिलाफ कार्रवाई कराएगा। जिसके बाद जिसके बाद व्यापारी ने उसे पकड़कर बैठा लिया और इसकी सूचना क्षेत्रिय जन प्रतिनिधियों और संबंधित संस्थान के वरिष्ठ लोगों से की।

मौजिज लोगों ने बीच बचाव कर मामला कराया शांत

कथित पत्रकार पर आरोप है कि वीडियो बनाने के बाद उसने बड़े ही धौंस के साथ व्यापारी को धमकाया और रुपयों की मांग की। जिसके बाद दोनों के बीच वाद विवाद होना शुरू हो गया। जिसके बाद व्यापारी के कर्मचारियों ने आरोपी की पिटाई भी कर दी। व्यापारी से मामले की जानकारी मिलने के बाद सत्ताधारी दल के कई क्षेत्रिय नेता और आसपास के लोग मौके पर पहुंच गए। इसके साथ ही संबंधित संस्थान के व्यक्ति भी मौके पर पहुंच गए। खलील नाम के व्यक्ति ने खुद को संबंधित संस्थान का ब्यूरो चीफ बताते हुए आरोपी कथित पत्रकार को अपने संस्थान का रिपोर्टर बताया। काफी देर बातचीत होने और समाज के प्रतिष्ठित लोगों की मौजूदगी में आपसी बातचीत के बाद मामले को रफा दफा कर दिया गया।

पहले भी आ चुकी हैं कई शिकायतें

क्षेत्रिय लोगों ने बताया कि इलाके में पहले भी कई बार मीडिया संस्थान के नाम पर कुछ लोग अवैध वसूले करते रहे हैं। पहले यह शहर के बाहरी क्षेत्रों में स्थित फैक्ट्री और कारखानों में जाकर वहां के वीडियो और फोटो लेते हैं। इसके बाद संस्थान की कमियों को उठाते हुए व्यापारियों से अवैध वसूली करते हैं। लेकिन शनिवार को जब ऐसा मामला दुबारा हुआ तो लोगों ने आरोपी को दबोच लिया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *