अमेजन पर होगी FIR, गृह मंत्री डॉ नरोत्तम मिश्रा ने कहा- कैसे कोई हथियार, गांजा और जहर कर सकता है सप्लाई

गृहमंत्री ने मीडिया से बातचीत के दौरान इसी हफ्ते भोपाल-इंदौर में कमिश्नर प्रणाली लागू करने की भी बात कही है. उन्होंने कहा कि इसका खाका तैयार कर विधि विभाग को भेजा जा चुका है. वहां से लेटर आने के बाद ही तुरंत आदेश दे दिया जाएगा.

मध्य प्रदेश के गृह मंत्री डॉ नरोत्तम मिश्रा (madhya home minister narottam mishra) ने ई-कॉमर्स साइट अमेजन (Amazon shopping site) के खिलाफ सख्ती करने के बात कही है. गृह मंत्री ने गुरुवार को अमेजन के खिलाफ FIR कराने की बात कही है. उन्होंने कहा है कि वह कंपनी पर केस के आदेश जारी कर चुके हैं. उन्होंने कहा कि वेबसाइट से लोग जहर और गांजा मंगवा रहे है और कंपनी उन्हे ये सब डिलीवरी कर रही है ऐसे कंपनी के ऊपर गंभीर आरोप हैं. मंत्री ने उदाहरण देकर कहा कि इंदौर में 18 साल का लड़का अमेजन से ऑनलाइन जहर मंगाकर सुसाइड तक कर चुका है.

गृहमंत्री ने आज इंदौर में पत्रकारों से बातचीत के दौरान कहा कि इंदौर के सुसाइड केस में उन्होंने अधिकारियों से अमेजन के अधिकारियों को नोटिस देकर तलब करने को कहा है. अगर वो नोटिस मिलने के बाद नहीं आते हैं तो पुलिसवाले तरीके से उन्हें लाया जाएग. मंत्री ने कहा कि ऐसे कैसे कोई हथियार, गांजा और जहर सप्लाई कर सकता है. उन्होंने साफ कर दिया है कि ऐसी ई-कॉमर्स साइट्स के खिलाफ जल्द मध्य प्रदेश में नीति लाई जाएगी. और बंदिश लगाने के लिए इसे केंद्र के पास भेजा जाएगा.

भोपाल-इंदौर में जल्द लागू होगी कमिश्नर प्रणाली

गृहमंत्री ने मीडिया से बातचीत के दौरान इसी हफ्ते भोपाल-इंदौर में कमिश्नर प्रणाली लागू करने की भी बात कही है. उन्होंने कहा कि इसका खाका तैयार कर विधि विभाग को भेजा जा चुका है. वहां से लेटर आने के बाद ही तुरंत आदेश दे दिया जाएगा. वहीं सरकार आगामी 4 दिसंबर को टंट्या भील के बलिदान दिवस पर भव्य कार्यक्रम कराने जा रही है. गृहमंत्री ने इसमें 1 लाख लोगों के जुटने की बात कही है. उन्होंने बताया कि यात्रा पहले धार आएगी, फिर इंदौर आएगी. और यहां से महू जाएगी.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *