अखिलेश-चंद्रशेखर की मुलाकात, UP विधानसभा चुनाव में गठबंधन पर हुई बात?

अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) छोटे नेताओं औऱ छोटे दलों को साथ रखककर बड़ा दांव चल रहे हैं. चंद्रशेखर रावण और अखिलेश यादव की मुलाकात इसी कड़ी का हिस्सा है.

राजा भैया को अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) ने भले ही पहचानने से इनकार कर दिया हो, लेकिन भीम आर्मी चीफ चंद्रशेखर ‘रावण’ को अखिलेश यादव बखूबी जानते हैं. 28 नवंबर को जब पूरे यूपी में टीईटी परीक्षा रद्द होने पर सियासी बवाल मचा हुआ था, तब अखिलेश यादव और चंद्रशेखऱ लखनऊ में मीटिंग (Akhilesh Chandrashekhar Meeting) कर रहे थे. दोनों की मीटिंग में क्या हुआ? ये बताने के लिए खुद चंद्रशेखऱ सामने आए. चंद्रशेखर ने साफ किया कि ये मुलाकात चुनावी थी, मीटिंग में मुद्दा भी चुनावी था, लेकिन किन किन मसलों पर बातचीत हुई, औऱ उन्होंने अखिलेश से क्या डिमांड की, इस बारे में उन्होंने खुलकर कुछ नहीं कहा.

भीम आर्मी चीफ चंद्रेशेखऱ ने कहा कि वह बीजेपी को हराने के लिए चुनाव लड़ेंगे. इस लड़ाई में अखिलेश यादव का साथ उन्हें पसंद है. हालांकि अभी दोनों दलों के बीच गठबंधन (Political Alliance) नहीं हुआ है. चंद्रशेखर रावण दलित समाज से आते हैं. यूपी में इन दिनों मायावती की सियासत कैसी है, ये बाद किसी से छिपी नहीं है. इसलिए अखिलेश यादव को उम्मीद है कि भीम आर्मी से अगर अगर बात बन जाए तो दलित वोटबैंक में थोड़ी बहुत सेंधमारी की जा सकती है. मायावती के साथ अखिलेश यादव पिछली बार गठबंधन में चुनाव लड़ चुके हैं. उसका सपा (SP) को कोई फायदा नहीं हुआ. इसलिए अब अखिलेश यादव छोटे नेताओं औऱ छोटे दलों को साथ रखककर बड़ा दांव चल रहे हैं. चंद्रशेखर रावण और अखिलेश यादव की मुलाकात इसी कड़ी का हिस्सा है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *