आगरा में सामूहिक आत्महत्या मामला …. सबसे पहले कारोबारी की पत्नी की हुई थी मौत, बाद में बेटी फिर कारोबारी ने लगाई फांसी, तीनों की मौत का समय अलग

आगरा के जगदीशपुरा स्थित मारुति एंक्लेव निवासी बैटरी कारोबारी योगेश मिश्रा, उनकी पत्नी प्रतीची मिश्रा के शव शुक्रवार सुबह पश्चिमपुरी स्थित बंशी विहार कालोनी में बने आफिस में मिले थे, जबकि बेटी काव्या का शव मारुति एंक्लेव स्थित घर पर मिला था। पुलिस को योगेश मिश्रा के आफिस से एक सुसाइड नोट भी मिला था। इसमें सामूहिक आत्महत्या करने की बात लिखी थी। पुलिस ने तीनों के शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया था। शुक्रवार देर रात तीनों के पोस्टमार्टम किए गए।

सबसे पहले प्रतीची की मौत
पोस्टमार्टम रिपोर्ट में सबसे पहले प्रतीची की मौत होना बताया गया है। प्रतीची की मौत गुरुवार रात को हो गई थी। इसके बाद पांच साल की बेटी की मौत शुक्रवार तड़के होने पाया गया है। दोनों की मौत की आशंका जहर खाने से होना जताई गई है। मां-बेटी का विसरा सुरक्षित रखा गया है। वहीं, सबसे अंत में कारोबारी योगेश की मौत हुई। योगेश की मौत का कारण हैंगिग आया है। उसकी मौत शुक्रवार सुबह हुई है। तीनों के पोस्टमार्टम के बाद घरवाले शवों को अंतिम संस्कार के लिए पैतृक गांव कासंगज ले गए हैं।

तो क्या प्रतीची ने रात में खा लिया था जहर
पोस्टमार्टम रिपोर्ट के बाद यह स्पष्ट हो गया है कि तीनों की मौत के समय में अंतर है। माना जा रहा है कि मां-बेटी ने गुरुवार रात को जहर खा लिया था। जहर खाने के बाद सबसे पहले प्रतीची की तबियत बिगड़ी थी। जैसा की बड़ी बेटी आव्या ने बताया कि रात आठ बजे मम्मी की तबियत खराब थी, उन्हें चक्कर आ रहे थे। हो सकता है कि प्रतीची की मौत रात आठ से 10 बजे के बीच हो गई हो। क्योंकि योगेश दोनों बच्चियों को घर छोड़ने के बाद गुरुवार रात साढे़ आठ बजे वापस आफिस आया था। जब उसने देखा होगा कि प्रतीची की मौत हो गई है तो वह रात 10 बजे फिर अपने घर वापस लौट आया होगा। यहां पर उसने रात को छोटी बेटी काव्या को जहर दिया हो। जब रात को काव्या की मौत हो गई हो तब सुबह साढे़ छह बजे वो आत्महत्या करने आफिस गया होगा।

संयोग से बच गई बड़ी बेटी
अब सवाल यह उठ रहा है कि अगर सभी को जहर दिया गया था तो बड़ी बेटी आव्या कैसे बच गई। आव्या ने पुलिस को बताया था कि उसने आफिस पर कुछ खाया नहीं था। ऐसे में हो सकता है कि जिस चीज में मां-बेटी ने जहर लिया हो, उसका आव्या ने सेवन न किया हो। इसके बाद रात को वो दादी के पास आकर सो गई थी। शायद यह संयोग ही रहा कि आव्या बच गई। पुलिस भी यही बात मान रही है।

सुसाइड नोट की कराई जाएगी जांच
पुलिस सुसाइड नोट की जांच हैंड राइटिंग एक्सपर्ट से कराने की तैयारी कर रही है। पुलिस जानना चाहती है कि पूरे सुसाइड नोट को लिखने वाला एक ही व्यक्ति है या दोनों ने मिलकर इसे लिखा है। जो साइन किए हैं वो भी अलग-अलग व्यक्ति द्वारा किए गए हैं?

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *