…….. C-Voter 2022 Election Survey: अवध और बुंदेलखंड में क्या है जनता का मूड? किस पार्टी को कितना मिलेगा वोट शेयर

UP Election 2022 Predictions: बुंदेलखंड रीजन में कुल 19 सीटें हैं वहीं अवध का रीजन बड़ा है. अवध में 118 सीटों पर चुनावी जंग होनी है. जिस भी पार्टी को यहां बढ़त मिलेगी वो सत्ता तक आसानी से पहुंच जाएगी.

अवध और बुंदेलखंड में किसे कितना वोट शेयर (सांकेतिक ….

 उत्तर प्रदेश में चुनावी घमासान जारी है, सत्तापक्ष जहां अपने कामों को गिनाने में लगा है तो वहीं दूसरी विपक्ष हर वो जुगत लगाने की कोशिश में है कि BJP को सत्ता से बेदखल कर सके. एबीपी सी वोटर के सर्वे में ये जानने की कोशिश की गई है कि बुंदेलखंड और अवध रीजन में बीजेपी समेत विपक्षी पार्टियों के लिए जनता के दिल में क्या है. बुंदेलखंड रीजन में कुल 19 सीटें हैं वहीं अवध का रीजन बड़ा है. अवध में 118 सीटों पर चुनावी जंग होनी है. अगर इन दोनों रीजन में जिस भी पार्टी को बढ़त मिलेगी वो सत्ता तक आसानी से पहुंच जाएगी. सी वोटर के सर्वे के मुताबिक बुंदेलखंड की 19 सीटों में से सबसे ज्यादा वोट शेयर बीजेपी के हिस्से में दिखाई दे रहा है. इस रीजन का 41 फीसदी वोट बीजेपी के हिस्से में है. वहीं 33 फीसदी समाजवादी पार्टी, 12 फीसदी बीएसपी के हिस्से, जबकि कांग्रेस को 9 फीसदी वोट शेयर मिलता नजर आ रहा है. अन्य के खाते में इस रीजन में 5 फीसदी वोट है.

बुंदेलखंड रीजन में किसे कितने वोट ?
कुल सीट-19
C VOTER का सर्वे

BJP+ 41%
SP+  33 %
BSP  12%
कांग्रेस- 9%
अन्य-5%

बुंदेलखंड रीजन में कितना बदलाव ?

कुल सीट-19

C VOTER का सर्वे

27 नवंबर-       आज 
BJP+  41%     41%  
SP+   32 %    33%  
BSP    13%      12%  
कांग्रेस-  9%      9%  
अन्य-   5%        5%  
अवध रीजन का पूरा हाल

अवध रीजन की बात करें तो सीटों के लिहाज से ये क्षेत्र बड़ा है. इस रीजन में जिस भी पार्टी को बढ़त मिलेगी वो सत्ता के सबसे बड़े केंद्र में होगा. एबीपी-सी वोटर के सर्वे के अनुमान के मुताबिक इस रीजन में सबसे ज्यादा 43 फीसदी वोट शेयर बीजेपी के हिस्से में है. वहीं समाजवादी पार्टी के खाते में 31 फीसदी वोट शेयर, बीएसपी के खाते में 10 फीसदी, कांग्रेस के खाते में 8 फीसदी और अन्य के खाते में 8 फीसदी वोट शेयर नजर आ रहा है.

अवध रीजन में किसे कितने वोट ?
कुल सीट-118
C VOTER का सर्वे

BJP+    43%
SP+      31 %
BSP       10%
कांग्रेस-     8%
अन्य-      8%

अवध रीजन में कितना बदलाव
कुल सीट-118
C VOTER का सर्वे

27 नवंबर- आज
BJP+    43%     43%
SP+      31%     31 %
BSP       10%    10%
कांग्रेस-     8%     8%
अन्य-      8%     8%
नोट: उत्तर प्रदेश में अगले साल की शुरुआत में विधानसभा चुनाव होने हैं. राज्य का राजनीतिक तापमान बेहद गर्म है. …… न्यूज के लिए CVOTER ने साप्ताहिक सर्वे के जरिये यूपी की जनता का मूड जाना है. इस सर्वे में यूपी के 11 हजार 85 लोगों ने हिस्सा लिया है. सर्वे 25 नवंबर से 1 दिसंबर के बीच का है. इसमें मार्जिन ऑफ एरर प्लस माइनस तीन से प्लस माइनस 5% है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *