अंडरग्राउंड हुए बाप-बेटे! आजम ने लौटाई Y कैटेगरी सुरक्षा …!

आजम खान ने उत्तर प्रदेश सरकार द्वारा दी गई वाई श्रेणी की सुरक्षा को लौटा दी है. उनकी सुरक्षा में लगे तीनों पुलिसकर्मी रामपुर आ गए हैं. वहीं उनके बेटे अब्दुल्ला आजम की लोकेशन नहीं मिल रही है. उनके भी सुरक्षाकर्मी वापस रामपुर आ गए हैं.

समाजवादी पार्टी के कद्दावर नेता व रामपुर सदर सीट से विधायक आजम खान एक बार फिर सुर्खियों में हैं. आजम खान ने उत्तर प्रदेश सरकार द्वारा दी गई वाई श्रेणी की सुरक्षा लौटा दी है. इसकी जानकारी रामपुर के अपर पुलिस अधीक्षक डॉ. संसार सिंह ने दी. अपर पुलिस अधीक्षक ने बताया कि विधायक आजम खान की सुरक्षा में लगे तीन पुलिसकर्मी सर गंगा राम हॉस्पिटल से रामपुर आ गए हैं. उन्होंने सुरक्षा लेने से मना कर दिया है. वहीं आजम खान के विधायक बेटे अब्दुल्ला आजम की सुरक्षा में लगे पुलिसकर्मी भी वापस आ गए हैं. अब पुलिसकर्मियों को दोनों की लोकेशन नहीं मिल रही है.

दिल्ली में आजम से मिले थे अखिलेश यादव

16 सितंबर को समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने दिल्ली में आजम खान से मुलाकात की थी और उनकी सेहत का हालचाल जाना था. आजम खान से मुलाकात की एक फोटो अखिलेश यादव ने ट्वीट भी की थी. हालांकि लोकसभा चुनाव के दौरान भड़काऊ भाषण देने के मामले में पेशी पर न आने को लेकर कोर्ट ने नाराजगी जाहिर की थी. कोर्ट ने रामपुर के मुख्य चिकित्सा अधिकारी को आदेश दिया कि मेडिकल बोर्ड बनाकर आजम खान का स्वास्थ्य परीक्षण किया जाए. इसके बाद रामपुर के मुख्य चिकित्सा अधिकारी द्वारा मेडिकल बोर्ड का गठन किया गया. कोर्ट ने मेडिकल बोर्ड को आजम खान का स्वास्थ्य परीक्षण दिल्ली के सर गंगाराम हॉस्पिटल में जाकर करने के आदेश दिए.

अब्दुल्ला आजम के गनर भी रामपुर पहुंचे

वहीं आज आजम खान ने अपनी वाई श्रेणी की सुरक्षा में लगे तीन पुलिसकर्मियों को प्रदेश सरकार को वापस कर दिया है. पुलिसकर्मी रामपुर पहुंच गए हैं. इसकी जानकारी अपर पुलिस अधीक्षक डॉ. संसार सिंह ने दी. अपर पुलिस अधीक्षक डॉ. संसार सिंह ने बताया कि आजम खान के बेटे विधायक अब्दुल्ला आजम ने भी अपनी सुरक्षा में लगे सभी गनर को वापस कर दिया है. उनके गनर भी रामपुर आ गए हैं.

आजम के मुद्दे पर राज्यपाल से मिले थे अखिलेश

माना जा रहा है कि आजम खान और उनके बेटे अब्दुल्ला आजम ने उन पर हो रही लगातार कार्रवाई के विरोध स्वरूप अपनी सुरक्षा को वापस करने का निर्णय लिया है. बीते दिनों समाजवादी पार्टी के नेताओं ने राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव के नेतृत्व में आजम खान पर हो रही कार्रवाई के विरोध में लखनऊ में विधानसभा से लेकर सपा कार्यालय तक पैदल मार्च किया था. अखिलेश यादव ने आजम खान के मामले को लेकर उत्तर प्रदेश की राज्यपाल आनंदीबेन पटेल से भी मुलाकात की थी और कार्रवाइयों पर रोक लगाने की मांग की थी.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *