C-Voter Survey: पूर्वांचल और पश्चिमी यूपी में BJP की क्या है स्थिति, जानें SP-BSP और कांग्रेस का क्या है हाल

 C-Voter Survey: एबीपी न्यूज़ सी वोटर के साथ हर हफ्ते उत्तर प्रदेश में बदलते राजनीतिक हालात का विश्लेषण करने के लिए साप्ताहिक सर्वे कर रहा है.

उत्तर प्रदेश में जैसे जैसे चुनाव के दिन करीब आ रहे हैं वैसे वैसे सियासी पारा चढ़ता जा रहा है. भारतीय जनता पार्टी हो या कांग्रेस या फिर सएसपी-बीएसपी तमाम पार्टियां जी जान से चुनावी तैयारियों में जुटी हुई हैं. इसी के मद्देनज़र एबीपी न्यूज़ ने सी वोटर के साथ मिलकर सर्वे किया है. एबीपी न्यूज़ हर हफ्ते उत्तर प्रदेश में बदलते राजनीतिक हालात का विश्लेषण करने के लिए साप्ताहिक सर्वे कर रहा है. इसी के तहत पूर्वांचल और पश्चिमी यूपी में कौन सी पार्टी मज़बूत हो रही है और कौन कमज़ोर हो रहा है, ये जानने के लिए सर्वे किया गया. जानिए इस हफ्ते कौन सी पार्टी के खाते में कितना फिसदी वोट जाता दिख रहा है.

पश्चिमी यूपी रीजन में किसे कितने वोट ?
कुल सीट-136

BJP+ 39%
SP+  33 %
BSP  16%
कांग्रेस- 7%
अन्य-   5%

पश्चिमी यूपी रीजन में किसे कितने वोट ?
कुल सीट-136

       27 नवंबर-   आज
BJP+     39%      39%
SP+      33 %     33%
BSP      16%      16%
कांग्रेस-    7%        7%
अन्य-       5%        5%

पूर्वांचल में विधनसाभा की 130 सीटें आती हैं. ऐसे में ये रीजन चुनावी लिहाज से बेहद अहम है. इस रीज़न में जो पार्टी मज़बूत होगी, सत्ता पर काबिज़ होने में वो उतना ही आगे नज़र आएगी. 27 नवंबर के सर्वे के हिसाब से बीजेपी को इस हफ्ते फायदा होता दिख रहा है, जबकि एसपी भी एक फीसदी की बढ़त लेती दिख रही है, लेकिन बीएसपी को नुकसान होता दिख रहा है.

पूर्वांचल रीजन में किसे कितने वोट ?
कुल सीट-130
BJP+ 40%
SP+  36 %
BSP  12%
कांग्रेस- 7%
अन्य-5%-

पूर्वांचल रीजन में किसे कितने वोट ?
कुल सीट-130

          27 नवंबर-       आज
BJP+       39%           40%
SP+       35%           36 %
BSP       14 %          12%
कांग्रेस-     7 %           7%
अन्य-        5 %          5%

 

नोट: उत्तर प्रदेश में अगले साल की शुरुआत में विधानसभा चुनाव होने हैं. राज्य का राजनीतिक तापमान बेहद गर्म है. …. न्यूज के लिए CVOTER ने साप्ताहिक सर्वे के जरिये यूपी की जनता का मूड जाना है. इस सर्वे में यूपी के 11 हजार 85 लोगों ने हिस्सा लिया है. सर्वे 25 नवंबर से 1 दिसंबर के बीच का है. इसमें मार्जिन ऑफ एरर प्लस माइनस तीन से प्लस माइनस 5% है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *