C-Voter Survey: किसकी बनेगी बात! किस पार्टी के हिस्से UP में आएंगे सबसे ज्यादा वोट, आज के सर्वे में खुलासा

 C-Voter 2022 Election Survey: हम एबीपी न्यूज सी-वोटर के सर्वे के जरिए जनता का मूड सामने लेकर आए हैं. उत्तर प्रदेश में कुल 403 सीटें हैं और जनता का दिल किसके पक्ष में है, जानिए आंकड़े.

 C-Voter Survey: उत्तर प्रदेश में चुनावी बिगुल बज चुका है. हर पार्टी अपनी जमीन को और मजबूत करना चाह रही है. वहीं जनता ये जानना चाहती है कि आखिर आने वाले साल में यूपी की सत्ता किसके हिस्से जाने वाली है. एक बार फिर एबीपी न्यूज सी-वोटर के सर्वे के जरिए यूपी की कुल 403 सीटों पर जनता का मूड जानने की कोशिश की गई है.

एबीपी न्यूज सी वोटर के सर्वे के मुताबिक बीजेपी को वोटों के मामले में बढ़त मिलती हुई दिखाई दे रही है. सर्वे के मुताबिक बीजेपी के हिस्से में 41 फीसदी वोट जाते दिख रहे हैं. वहीं समाजवादी पार्टी के हिस्से में 33 फीसदी वोटों की संख्या है. सर्वे में बीएसपी तीसरे नंबर पर है और इसके हिस्से 13 फीसदी वोट जाने की संभावना जताई गई है. सर्वे के मुताबिक कांग्रेस यूपी में चौथी सबसे बड़ी पार्टी रहते हुए 8 फीसदी वोटों पर कब्जा कर सकती है. वहीं अन्य के खाते में 5 फीसदी वोटों का अनुमान है.

यूपी में किसे कितने वोट ?
कुल सीट-403
C VOTER का सर्वे

BJP+ 41%
SP+  33 %
BSP  13%
कांग्रेस- 8%
अन्य-5%

कितना उतार-चढ़ाव

पिछले रविवार को हुए सर्वे के मुकाबले इस बार के सर्वे में बहुत ज्यादा बदलाव नहीं हुआ है. हालांकि बीजेपी और उसके सहयोगियों के हिस्से में 1 फीसदी ज्यादा वोट मिलते दिख रहे हैं. पिछले सर्वे में जहां बीजेपी और उसके सहयोगियों को 40 फीसदी वोटों का अनुमान जताया गया था वहीं आज के सर्वे में 41 फीसदी वोट बीजेपी के हिस्से में हैं. समाजवादी पार्टी और उसके सहयोगियों के वोटों में भी एक फीसदी की बढ़ोतरी हुई है, पिछली बार के 32 फीसदी वोट शेयर की जगह इस बार 33 फीसदी वोट शेयर पर सपा का कब्जा है. बीएसपी को इस सर्वे में 1 फीसदी वोट शेयर का नुकसान हुआ है. इस बार 13 फीसदी वोट बहुजन समाज पार्टी के हिस्से में दिखाई दे रहे हैं. कांग्रेस को पिछले सर्वे में जहां 8 फीसदी वोटों का अनुमान जताया गया था, वहीं इस बार भी कांग्रेस उसी वोट परसेंटेज पर बरकरार है. अन्य को भी नए सर्वे में 1 फीसदी का नुकसान हुआ है.

यूपी में किसे कितने वोट ?
कुल सीट-403
C VOTER का सर्वे

27 नवंबर   आज
BJP+ 40%       41%
SP+  32 %      33%
BSP  14%        13%
कांग्रेस- 8%          8%
अन्य-6%           5%

नोट: उत्तर प्रदेश में अगले साल की शुरुआत में विधानसभा चुनाव होने हैं. राज्य का राजनीतिक तापमान बेहद गर्म है. …….न्यूज के लिए CVOTER ने साप्ताहिक सर्वे के जरिये यूपी की जनता का मूड जाना है. इस सर्वे में यूपी के 11 हजार 85 लोगों ने हिस्सा लिया है. सर्वे 25 नवंबर से 1 दिसंबर के बीच का है. इसमें मार्जिन ऑफ एरर प्लस माइनस तीन से प्लस माइनस 5% है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *