ग्वालियर … बेइज्जती का बदला लेने के लिए कांग्रेस नेता ने दी 20 लाख की सुपारी, 7 दिन तक की थी रैकी

प्रॉपर्टी कारोबारी की हत्या की कहानी …..

ग्वालियर में प्रॉपर्टी कारोबारी रामकुमार की हत्या कांग्रेस नेता और उसके भाई ने करवाई थी। दोनों भाई प्रॉपर्टी कारोबारी से बेइज्जती का बदला लेना चाहते थे। कांग्रेस ने उसकी हत्या की सुपारी 20 लाख रुपए में दी थी। शार्प शूटर ने 2 नवंबर को कारोबारी को गोली मारी दी। पुलिस ने मामले का खुलासा कर दिया है। वारदात में सुपारी देने से लेकर गोलियों से भूनने तक कुल 6 आरोपी हैं। इनमें कांग्रेस नेता बृजेश राय, उनका भाई पंकज राय भी शामिल है। हत्या की प्लानिंग करने वाला मास्टर माइंड घोंटा उर्फ मुकेश है। उसने वारदात के बाद अन्य मामले में उत्तरप्रदेश के मथुरा में पुलिस के सामने सरेंडर कर दिया था। फिलहाल वह मथुरा जेल में बंद है।

पुलिस ने कांग्रेस नेता पंकज राय और उसके साथ साथी आकाश परमार को हिरासत में लिया है। पता चला है कि सामाजिक तौर पर बार-बार रामकुमार उर्फ पप्पू कई बार पंकज की बेइज्जती कर चुका था। दो आरोपी गिरफ्तार कर लिए हैं। एक आरोपी मथुरा जेल में बंद है। कांग्रेस नेता बृजेश राय सहित तीन आरोपियों की तलाश की जा रही है।

हत्या के लिए सुपारी देने वाला कांग्रेस नेता बृजेश राय
हत्या के लिए सुपारी देने वाला कांग्रेस नेता बृजेश राय

बहोड़ापुर आनंद नगर निवासी 51 वर्षीय पप्पू उर्फ रामकुमार राय प्रॉपर्टी कारोबारी हैं। साथ ही, उनकी आनंद नगर में ही ग्रेट चैम्पियन के नाम से जिम है। रोज की तरह 2 दिसंबर की सुबह पप्पू राय घर के बाहर टहल रहे थे। इसी समय बुलट व अन्य बाइक पर सवार होकर आए बदमाशों ने पप्पू राय पर गोलियां चला दीं। एक गोली उनके माथे, तीन पेट में और एक पीठ में लगी है। गोली मारने के बाद हमलावर हाथ में पिस्टल लहराते हुए भाग निकले। गोलियों की आवाज सुनते ही पप्पू के परिजन और आस-पास के लोग मौके पर पहुंचे। उसे लेकर अस्पताल पहुंचे, जहां डॉक्टरों ने पप्पू को मृत घोषित कर दिया। हमलावरों की संख्या चार बताई गई थी। पुलिस ने मामले में सीसीटीवी के फुटेज से लेकर हर जगह छानबीन की।

हत्या की वजह सामाजिक बेइज्जती
कुछ दिन पहले सामाजिक कार्यक्रम था। इसमें कांग्रेस नेता सरमन राय के बेटे कांग्रेस नेता बृजेश राय, पंकज राय शामिल हुए थे। पंकज को प्रॉपर्टी कारोबार के चलते पप्पू उर्फ रामकुमार राय से 30 लाख रुपए लेने थे। जब भी वह रुपए मांगता था, तो पप्पू उसकी बेइज्जती कर देता था। उस दिन भी जब दोनों का आमना-सामना हुआ, तो पप्पू ने पंकज की सभी के सामने बेइज्जती कर दी। बीच बचाव करने आए कांग्रेस नेता बृजेश की भी बेइज्जती कर दी थी। पूरी समाज के सामने यह बर्ताव होने पर उन्होंने हत्या करवाने की ठान ली।

मुख्य आरोपी पंकज राय, कांग्रेस नेता का भाई
मुख्य आरोपी पंकज राय, कांग्रेस नेता का भाई

कांग्रेस नेता बृजेश राय
भूमिका – पप्पू राय की हत्या की सुपारी के लिए 20 लाख रुपए का इंतजाम किया। उसने ही तय किया कि हत्या से पहले 10 प्रतिशत राशि और हत्या के बाद पूरी रकम दी जाएगी। इसलिए हत्या से पहले 60 हजार रुपए दिए गए। इसमें से 30 हजार बरामद हो गए हैं।

कांग्रेस नेता का भाई पंकज राय
भूमिका – पंकज ने सुपारी पर हत्या कराने के लिए तिघरा कुलैथ के गुंडे घोंटा उर्फ मुकेश से बात की। सुपारी देते समय कहा कि उसकी हत्या एक बार में होनी चाहिए। ऐसा न हो कि हमला फेल हो जाए। इससे वो सतर्क और खतरनाक हो जाएगा। एक गोली सिर में मारने के लिए कहा।

मास्टर माइंड घोंटा उर्फ मुकेश
भूमिका – पूरी हत्या का मास्टर माइंड है। हत्या के तत्काल बाद वह बचने के लिए अपने एक पुराने मामले में मथुरा यूपी में सरेंडर कर अभी जेल में है। उसने ही पूरी हत्या कैसे होनी है। इसकी डिटेल में प्लानिंग की है। उस पर डेढ़ दर्जन से अधिक मामले दर्ज हैं।

बदमाश आकाश परमार
भूमिका – चौथा आरोपी आकाश परमार है। मूल रूप से गोहद भिंड का रहने वाला है। अभी बहोड़ापुर में रहता है। इसका काम पप्पू राय की रैकी करना था। कब वह अकेला रहता है। गनर कब आता है। हत्या करने का परफेक्ट समय कौन सा रहेगा। हत्या से पहले इसने ही पप्पू के मॉर्निंग वॉक करने पर टीम को इशारा किया था। इस पर हत्या समेत 15 मामले दर्ज हैं।

शार्प शूटर पीयूष और लालू यादव
हत्याकांड में गोलियां चलाने वाला शार्प शूटर पीयूष आर्य है। इसने पीछे से आकर सबसे पहले पप्पू को गोली मारी थी। इसके बाद लालू यादव ने सिर में गोली मारी थी। दोनों अभी फरार हैं और उन पर दर्जनों मामले दर्ज हैं। दोनों को पैसे हत्या के बाद मिलने थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *