ग्वालियर में फूड सेफ्टी विभाग ने लिए किराना दुकानाें से खाद्य पदार्थाें के सैंपल

फूड एंड सेफ्टी टीम ने बुधवार को शहर में कई प्रतिष्ठानों से सैंपल लिए। विभाग द्वारा टीमों को अलग-अलग रवाना किया गया था।……

ग्वालियर,  फूड एंड सेफ्टी टीम ने बुधवार को शहर में कई प्रतिष्ठानों से सैंपल लिए। विभाग द्वारा टीमों को अलग-अलग रवाना किया गया था। फर्म पुष्पेन्द्र किराना स्टोर मोहना का निरीक्षण कर दुकान मालिक पुष्पेन्द्र धाकड़ से खाद्य सुरक्षा अधिकारी लोकेन्द्र सिंह ने तुअर व मसूर दाल एवं चावल के नमूने लिए। वहीं फर्म राजेश किराना स्टोर मोहना का निरीक्षण कर दुकान मालिक राजेश राठौर से अधिकारी ने तुअर दाल, मधुवन चाय के नमूने लिए।

फर्म पटेल किराना स्टोरअधिकारी राजेश कुमार गुप्ता ने सोया तेल एवं चना दाल व फर्म बेताल किराना स्टोर के मालिक बेताल धाकड़ से अधिकारी दिनेश सिंह ने चना दाल एवं मैथी दाना के नमूने लिए। इसके अलावा फर्म धाकड़ किराना स्टोर सदर बाजार मोहना से अधिकारी लखनलाल कोरी ने बेसन, मसूर दाल एवं उड़द दाल और जय मां शीतला नाश्ता सेंटर मोहना से गुजिया का नमूना लिया। खाद्य सुरक्षा विभाग की दूसरी टीम द्वारा घोसीपुरा मुरार स्थित मां शीतला ऑयल मिल का निरीक्षण कर अधिकारी सतीश शर्मा ने मस्टर्ड ऑयल का सैंपल लिया। इन सभी सैंपलों को जांच के लिए खाद्य विश्लेषक, खाद्य परीक्षण प्रयोगशाला भोपाल को भेजा जाएगा। विभाग के अधिकारियों का कहना है मिलावटखोरी रोकने यह कार्रवाई लगातार जारी रहेगी, ताकि आमजन शुद्घ और गुणवत्तापूर्ण खाद्य सामग्री उपलब्ध हो सके।

लगातार जारी है सैंपलिंगः ग्वालियर में फूड सेफ्टी विभाग द्वारा मिलावट से मुक्ति अभियान के तहत लगातार सैंपलिंग की जा रही है। वहीं कुछ नमूने जांच में फेल भी हुए हैं। इनमें से कुछ के खिलाफ जुर्माने और कुछ के खिलाफ एफआइआर भी दर्ज कराई गई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *