भिंड में हरे पेड़ों की अवैध कटाई: ….

फोरेस्ट टीम ने यूकेलिप्टस के पेड़ों की लकड़ी का अवैध परिवहन करते ट्रैक्टर-ट्रॉली पकड़ा……

भिंड के उमरी थाना क्षेत्र में हरे पेड़ों की अवैध तौर पर होने वाली कटाई की सूचना पर फोरेस्ट टीम ने एक ट्रैक्टर-ट्रॉली को पकड़ लिया। यह कार्रवाई गुरुवार शाम सात बजे की है। फोरेस्ट टीम ने ट्रैक्टर-ट्रॉली को थाने में खड़ा कराया। फोरेस्ट टीम लकड़ी पकड़े जाने के बाद कार्रवाई में जुटी हुई है।

भिंड और आस पास के क्षेत्र में लगातार हरेभरे पेड़ों की कटाई हो रही है। लकड़ी माफिया, शासन-प्रशासन की बिना स्वीकृति के हरेभरे पेड़ों की कटाई कर रहे है। फोरेस्ट टीम को लगातार सूचना मिल रही थी कि उमरी क्षेत्र के आस पास हरे भरे यूकेलिप्टस के पेड़ काटे जा रहे है। एक पेड़ एक जगह एकत्रित होकर यूपी के लिए लकड़ी भेजी जा रही है। फोरेस्ट रेंजर सपना विसरिया ने मुखबिर की सूचना पर ट्रैक्टर-ट्रॉली पकड़े जाने के लिए फील्डिंग जमाई और एक ट्रैक्टर-ट्रॉली को हरी लकड़ी से भरा हुआ पकड़ लिया।

टीम को देख भागा ड्राइवर

जैसे ही रात के अंधेरे में फोरेस्ट टीम ने ट्रैक्टर-ट्रॉली को रोका। वैसा वो वाहन छोड़कर भाग खड़ा हुआ। फोरेस्ट टीम के वन रक्षक वाहन को चलाकर सीधा थाने लेकर पहुंचा। यहां पंचनामा तैयार कर लकड़ी का अवैध परिवहन करते ट्रैक्टर-ट्रॉली जब्त किए जाने की कार्रवाई की

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *