आगरा में RSS कार्यालय पर हमला, 10 अरेस्ट ….. SSP बोले- गैंगस्टर और NSA के तहत होगी कार्रवाई, दो कार्यकर्ता गंभीर

आगरा में रविवार देर रात RSS कार्यालय पर समुदाय विशेष के युवकों ने हमला कर दिया था। इसमें 6 कार्यकर्ता हो घायल गए थे। इस मामले में देर रात को 60 अज्ञात पर केस दर्ज कर लिया है। 10 को सोमवार को गिरफ्तार कर लिया गया है। SSP ने कहा कि आरोपियों पर गैंगस्टर, NSA और डकैती की धाराएं भी लगाई जाएंगी। पूरा मामला लोहामंडी क्षेत्र का है।

आलमगंज चौकी के मोतीमहल क्षेत्र में RSS के सेवा भारती का डॉक्टर हेडगेवार अध्ययन केंद्र कार्यालय है। यहां पर 15 के करीब कार्यकर्ता रहते हैं । BJP नेताओं का आरोप है कि काफी समय से कार्यालय के बाहर राधा कृष्ण मंदिर के आगे समुदाय विशेष के लोग रोजाना शराब पी कर हंगामा करते थे। रविवार को भी कार्यालय और मंदिर के बाहर अवांछनीय तत्व शराब और मांस का सेवन और गाली गलौज कर रहे थे।

तनाव को देखते हुए इलाके में पुलिस तैनात कर दी गई
तनाव को देखते हुए इलाके में पुलिस तैनात कर दी गई

कार्यालय में मौजूद कार्यकर्ता ने जब उन्हें ऐसा करने से मना किया। वो लोग वापस लौट गए और फिर 50 से 70 के लगभग लोगों ने एक साथ हमला बोल दिया। कार्यालय में रखी भारत माता की तस्वीर तोड़ने के साथ लोगों ने वहां मौजूद लोगों पर हमला कर दिया। इस दौरान वहां मौजूद विकास गुप्ता और शिवम कुमार गंभीर घायल हुए हैं। नरेंद्र, शक्तिमान, निशांत, कृष्ण को भी चोट आई हैं। सूचना मिलते ही कार्यालय पर फोर्स तैनात कर दिया गया है।

आगरा के थाना लोहामंडी क्षेत्र में आरएसएस कार्यालय पर हमले के बाद भाजपा नेताओं के घेराव के बाद एसएसपी ने कार्रवाई का आश्वाशन दिया है
आगरा के थाना लोहामंडी क्षेत्र में आरएसएस कार्यालय पर हमले के बाद भाजपा नेताओं के घेराव के बाद एसएसपी ने कार्रवाई का आश्वाशन दिया है

चार घंटे थाने पर चला हंगामा
रात में 4 घंटे भाजपा और संघ के पदाधिकारियों ने जमकर हंगामा किया। भाजपा के विधायक योगेंद्र उपाध्याय, महेश गोयल और पुरुषोत्तम खंडेलवाल के साथ सैकड़ों ने थाना लोहामंडी का घेराव कर लिया। इस दौरान भाजपा नेताओं ने किसी पर आरोप न लगाते हुए अज्ञात के खिलाफ तहरीर दी है और पुलिस को आरोपियों की तलाश के लिए कहा है। SSP सुधीर कुमार ने मौके पर पहुंच कर सबको समझा बुझा कर शांत कराया और कार्रवाई का आश्वासन दिया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *