भिंड में अवैध शराब फैक्टरी पकड़ी …. मानहड़ में घर में तैयार हो रही थी अंग्रेजी शराब,

पुलिस ने पांच लाख कीमत का कारखाना पकड़ा…..

भिंड के गोरमी थाना क्षेत्र के माहड़न में अवैध शराब बनाने वाली फैक्टरी पुलिस ने पकड़ी। यहां एक आरोपी भी पुलिस के हत्थे चढ़े है। यह आरोपी देशी तरीके से अंग्रेजी शराब बनाते थे। पुलिस ने छापामार कार्रवाई कर करीब पांच लाख रुपए का कारखाना पकड़ा।

गोरमी थाना प्रभारी सुरेश चंद्र शर्मा को मुखबिर ने सूचना दी कि मानहड़ में रहने वाले छोटे सिंह भदौरिया के मकान में अवैध शराब का कारखाना संचालित हो रहा है। यहां देशी-विदेशी ब्रांड की नकली शराब तैयार होती है। यह सूचना पर तत्काल गोरमी थाना पुलिस ने छापामार कार्रवाई की। यहां से पुलिस एक घर के अंदर से 48 बोतल इम्पीरियल ब्लू अंग्रेजी, विस्की, 72हाफ बोतल, मेकडावल व्हिस्की, 48 हाफ बोतल इम्पीरियल ब्लू व्हिस्की, 290 ट्रेटा पेक रॉयल क्लासिक, 48 क्वार्टर देशी प्लेन शराब, 4 केन में 200 लीटर ओपी, वारदाना, जिसमें करीब पांच हजार खाली क्वार्टर, पांच हजार ढक्कन, सौ क्वार्टून, दो हजार रेपर, एक अल्कोहल मीटर, एक क्वार्टर पैक करने की मशीन, कुल करीब पांच लाख कीमत का कारखाना जब्त किया गया है। पुलिस ने माल जब्त कर आगे की कार्रवाई शुरू कर दी है। पुलिस इस मामले में यह पड़ताल करने में लगी है कि ओपी को आरोपी कहां से लेकर आते थे।

ओपी विक्रेता तक नहीं पहुंच पाती पुलिस

पिछले कुछ दिनों में शराब बनाने वाली फैक्टरियां पकड़ी गई है। वहीं, भिंड के रौन थाना क्षेत्र के इंदुर्खी में शराब पीने से अब तक चार लोगों की जान गई है। शराब तैयार करने के लिए शराब माफिया ओपी केमिकल कहां से लाते है। इस बात की पड़ताल में पुलिस की जांच हर बार आकर अटक जाती है। अब तक बड़े स्तर पर पुलिस ओपी विक्रेता के खुलासा नहीं कर पाई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *