मासूमों के हाथों मदिरा तस्करी … रईस मूवी से आइडिया लेकर नाबालिगों को उतारा शराब तस्करी में, 10 क्वार्टर बेचने पर देते थे 50 रुपए

शाहरुख खां की रईस मूवी को देखकर भिंड के दो शराब तस्करों ने गरीब वर्ग के नाबालिगों को शराब के अवैध धंधे में उतारा। वे, हरियाणा से अंग्रेजी शराब काे लाते और भिंड में मासूमों के हाथ से बिकवाते। अंग्रेजी शराब के शौकींन नाबालिगों से शराब खरीदते थे। भिंड पुलिस ने नाबालिगों से शराब बिकवाने वाले गिरोह का पर्दाफाश कर दिया। हालांकि इस गैंग के लीडर फरार है।

भिंड एसपी शैलेंद्र सिंह चौहान को पता चला कि भिंड शहर में कुछ लोग अवैध शराब का धंधा कर रहे हैं। यह लोग हरियाणा से अंग्रेजी ब्रांड की शराब लाते हैं यहां भिंड शहर में वो शराब को बिकवा रहे हैं। यह शराब बेचे जाने का ठिया वायपास, मेला मैदान, बस स्टैंड समेत अन्य क्षेत्रों में घूमने वाले गरीब वर्ग नाबालिग बालकों से खरीदे है। पुलिस को पता चला कि यह शराब को फुटपाथ पर रहने वाले गरीबों के बच्चों को शहर के कासिम खान और बाॅवी खान द्वारा दी जाती है। वे एक बालक को दस अंग्रेजी शराब के क्वार्टर देते थे। इन 10 क्वार्टरों को बेचे जाने पर नाबालिग को पचास रुपए दिए जाते थे।

इस तरह से शराब तस्करों ने नाबालिग बालिकों की एक गैंग तैयार की थी। जिसमें आठ से दस बालक शामिल किए थे। पुलिस के हाथ दो नाबालिग बालक आ चुके है। इन बालिकों ने अपने गैंग के सदस्यों के नाम बताए है। इन नाबालिग बालिकों की निशान देही पर ही बॉवी और कासिम के खिलाफ पुलिस ने एफआइआर दर्ज की है। इन दोनों पर किशोर अधिनियम की धाराओं में नाबालिगों को गलत कृत्य में फंसाने के मामले भी आरोपी बनाया गया है। पुलिस का कहना है कि इन तस्कर पर पूर्व में रासुका की कार्रवाई भी की जा चुकी है।

देहात और सिटी पुलिस को भनक लगे बिना हुई कार्रवाई

यह कार्रवाई एसपी ऑफिस की स्पेशल टीम ने की है। इस कार्रवाई का नेतृत्व सायवर सेल प्रभारी शिवप्रताप सिंह राजावत द्वारा किया गया। सबसे खास बात यह है कि इस कार्रवाई में सिटी और देहात थाना की पुलिस को भनक तक नहीं लगने दी। बताया जा रहा है कि इन दोनों तस्करों द्वारा हरियाणा से शराब लाने और शहर में नाबालिगों के हाथों से बिकवाने की जानकारी दोनों पुलिस को थी। इसके बाद भी कोई कार्रवाई नहीं की जा रही थी। मुखबिर ने यह बात एसपी चौहान को पूर्व में बताई थी। इसके बाद एसपी ऑफिस की स्पेशल टीम ने पूरी कार्रवाई साइलेंट मोड से की।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *