bhind .. विरोध-प्रदर्शन में नोकझोंक, नर्सों ने मांगा तबादला … कांग्रेसियों की एसडीएम से हुई बहस, जिलाध्यक्ष बोले– सरकार के चमचे हैं अफसर

भिंड में नर्स नेहा चंदेला की हत्या के बाद नर्स एसोसिएशन ने विरोध- प्रदर्शन किया। इस प्रदर्शन में अफसरों की जमकर नर्सों ने फटकार लगाई। जो भी अफसर, नर्सों को मनाने गया उसे उलटे पैर लौटना पड़ा। नर्सों के प्रदर्शन में जिला कांग्रेस के पदाधिकारी भी शामिल हुए। इस दौरान एसडीएम उदय सिंह सिकरवार भी नर्सों को अस्पताल गेट पर प्रदर्शन बंद करने की बात कहने पहुंचे तो उनकी कांग्रेसियों ने तीखी बहस हुई। कांग्रेस जिलाध्यक्ष के तलख मिजाज पर एसडीएम वापस लौट आए। कांग्रेस जिलाध्यक्ष ने इस दौरान जिले के अफसरों को सरकार के चमचे भी कह दिया।

यह धरना प्रदर्शन पूरे दिन अस्पताल गेट पर चला। शाम को नर्स एसोसिएशन के वरिष्ठ पदाधिकारियों से बातचीत हुई और प्रशासन द्वारा सात मांगों को मानने का आश्वासन दिया, इसके बाद धरना प्रदर्शन खत्म हुआ। प्रदर्शन के दौरान कांग्रेस जिलाध्यक्ष मानसिंह कुशवाहा और भिंड एसडीएम सिकरवार की तीखी बहस हुई। एसडीएम ने यह धरना- प्रदर्शन को गलत ठहराया और कहा कि आप लोगों की बात मान ली जाएगी। आप सभी के इस रवैए से मरीजों की जान को खतरा बना हुआ है। इस दौरान कांग्रेस जिलाध्यक्ष कुशवाहा बोले- यह घटना भिंड को कलंकित करने वाली है। ऐसे आप नर्सों को डरा-धमका नहीं सकते हैं। यह नर्से अपना घर परिवार छोड़कर आप और हमारी सेवा के लिए तत्पर्य रहती है। इनकी सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम होना चाहिए।

नर्सों के साथ धरना प्रदर्शन करती कांग्रेस।
नर्सों के साथ धरना प्रदर्शन करती कांग्रेस।

नर्सों की मांगें जायज

इसके बाद मीडिया से बातचीत करते हुए जिलाध्यक्ष ने नर्सों की मांगों को जायज ठहराया और कहा कि एसोसिएशन द्वारा सात मांगें रखी गई है। यह मांगें पूरी कर दी जाएं। एसडीएम के साथ होने वाली बहस के बारे में पूछे जाने पर कहा कि अफसर, सरकार के चमचे है। बीजेपी नेताओं के एजेंट क्यों नहीं बन जाते है। ऐसे अफसरों की वजह से जिला कंलकित हो रहा है।

CMHO को हटाने के लगे नारे

इस विरोध प्रदर्शन के दौरान जिला स्वास्थ्य एवं चिकित्सका विभाग पर कई सवाल उठे। इस दौरान नर्सों ने सीएमएचओ डॉ अजीत मिश्रा के विरोध में जमकर नारेवाजी की। उन्होंने सीएमएचओ को हटाए जाने के भी नारे लगाए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *