पंजाब में आज 6 बजे थम जाएगा चुनावी शोर … ​​​​​​​बाहर से आए लोगों को छोड़ना पड़ेगा राज्य; होटल-गेस्ट हाउसों की जांच करेगी पुलिस

पंजाब में आज चुनाव प्रचार का अंतिम दिन है। शाम 6 बजे चुनाव का शोर थम जाएगा। इसके बाद बाहर से चुनाव प्रचार के लिए आए लोगों को पंजाब छोड़ना होगा। सिर्फ वही लोग पंजाब में रह सकेंगे, जो यहां के वोटर हैं। चुनाव आयोग ने स्पष्ट कर दिया है कि पंजाब में रुकने के लिए कोई बहानेबाजी नहीं चलेगी। इस दौरान चुनाव आयोग की टीम पंजाब के होटल, गेस्ट हाउस समेत सभी जगहों को खंगालेगी। अगर कोई बाहर का व्यक्ति मिला तो उन्हें तुरंत निकाला जाएगा। पंजाब में 20 फरवरी को सुबह 8 से शाम 6 बजे तक मतदान होगा। वहीं 10 मार्च को मतगणना होगी।

पंजाब में कैप्टन अमरिंदर सिंह, नवजोत सिद्धू, चरणजीत चन्नी, सुखबीर बादल और भगवंत मान बड़े चेहरे हैं। जिनकी प्रतिष्ठा दांव पर लगी है।
पंजाब में कैप्टन अमरिंदर सिंह, नवजोत सिद्धू, चरणजीत चन्नी, सुखबीर बादल और भगवंत मान बड़े चेहरे हैं। जिनकी प्रतिष्ठा दांव पर लगी है।

पंजाब में 48 घंटे तक ड्राई डे
इसके अलावा आज शाम 6 बजे से पंजाब के शराब ठेके 20 फरवरी को शाम 6 बजे या वोटिंग खत्म करने तक बंद कर दिए जाएंगे। इस दौरान किसी भी होटल, क्लब या अन्य जगहों पर शराब परोसने पर भी पाबंदी रहेगी। पंजाब के अलावा राज्य से सटे पड़ोसी राज्यों के जिलों और केंद्रशासित प्रदेश चंडीगढ़ में भी शराब बिक्री पर पाबंदी रहेगी। पंजाब में 10 मार्च को मतगणना के दिन भी ड्राई डे रहेगा।

अंतिम वक्त में शराब और कैश को लेकर अलर्ट
पंजाब में चुनाव प्रचार खत्म होते ही शराब और कैश बांटने के लिए अलर्ट जारी कर दिया जाएगा। इसके बाद चुनाव आयोग के रिटर्निंग अफसर, फ्लाइंग स्क्वायड और पुलिस की टीमें अलग-अलग विधानसभा सीटों पर चेकिंग शुरू कर देंगी। जिन जगहों पर गरीब वोटरों की तादाद अधिक है, वहां पर आने-जाने वालों की गतिविधि पर भी नजर रखी जाएगी। इसके अलावा शराब न बांटी जा सके, इसके लिए बॉर्डर पर भी सख्ती बढ़ा दी गई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *