ग्वालियर- … सतेंद्र उर्फ शैंकी खुदकुशी मामले की जांच अब सीडीआईडी करेगी, सेवानिवृत डीएसपी व उनकी पत्नी हैं आरोपी

ग्वालियर-चंबल संभाग के मुरैना में सतेंद्र उर्फ शैं‌की सिकरवार की खुदकुशी के मामले में आरोपी सेवानिवृत्त डीएसपी महेंद्र शर्मा व उनकी पत्नी ममता शर्मा का प्रकरण जांच के लिए अपराध अनुसंधान शाखा (सीआईडी) को सौंपा गया है। यह दंपत्ती ग्वालियर में रहते हैं। शैंकी सिकरवार ने विगत माह खुद को गोली मारकर खुदकुशी कर ली थी।

शैंकी ने खुदकुशी करने से पहले सुसाइड नोट भी लिखा था जिसमें सेवानिवृत्त डीएसपी महेंद्र शर्मा व उनकी पत्नी पर गंभीर आरोप लगाए गए थे। इस सुसाइड नोट के आधार पर पुलिस ने दोनों के खिलाफ शैंकी को खुदकुशी के लिए प्रेरित करने का मामला दर्ज कर लिया था। वरिष्ठ अधिकारियो ने नाम न छापने की शर्त पर सीआईडी जांच के आदेश की पुष्टि की है।

सेवानिवृत्त डीएसपी व उनकी पत्नी की गिरफ्तारी पर 10-10 हजार रुपए का इनाम घोषित है। इस मामले में मृतक शैं‌की के पिता रामनरेश सिंह सिकरवार ने पुलिस द्वारा आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई न किए जाने पर न्यायालय में याचिका भी दायर की गई है।

ग्वालियर के एक और मामले की सीआईडी जांच का निर्णय लंबित

पुलिस मुख्यालय में व्यापारियों से जुड़े एक अन्य मामले में भी सीआईडी जांच के लिए आवेदन दिए गए थे। महेंद्र शर्मा के मामले में जांच के आदेश कर दिए गए। वहीं व्यापारियों से संबंधित प्रकरण में सरकार के दो प्रमुख मंत्रियों पर दोनों पक्षों की ओर से प्रयास किए जाने के कारण इस मामले पर फिलहाल निर्णय नहीं हो सका है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *