भिंड … बोर्ड परीक्षार्थी उतरे विरोध में …..परीक्षार्थियों ने लगाया जाम

भिंड में नई नवेली दुल्हन नहीं दे सकी एग्जाम, सेंटर के बाहर बैठी रही, परीक्षार्थियों ने लगाया जाम

  •  8:45 पर एग्जाम सेंटर का गेट कराया लॉक…..

भिंड में एक्सीलेंस हायर सेकंडरी स्कूल एग्जाम सेंटर पर पांच मिनट लेट होने पर गेट लॉक कर दिया गया। यहां परीक्षार्थियों ने विरोध प्रदर्शन शुरू कर दिया। यहां अन्य परीक्षार्थियों के साथ नई नवेली दुल्हन भी बारहवीं का फिजिक्स का पेपर देने आई थी। अन्य परीक्षार्थियों की तरह नई नवेली दुल्हन भी लेट हो गई। कलेक्टर डाॅ सतीश कुमार एस के आदेशानुसार 8:45 पर गेट बंद कर दिया गया। इसके बाद अन्य परीक्षार्थी विरोध में उतरे वे सड़क पर बैठ गए। वहीं नई नवेली दुल्हन भी अपने पति के साथ एग्जाम सेंटर के बाहर बैठी रही।

दरअसल, पूजा की शादी 18 फरवरी को हुई थी। ससुरालियों ने सात फेरे के बाद विदाई को रोक दिया था। पहले हिंदी का पेपर दिलवाया था फिर विदाई संस्कार को पूरा किया था। सोमवार को बारहवीं का पेपर है। पूजा अपने पति गुन्नू शर्मा के साथ पेपर देने आई। नव विवाहिता भी अन्य परीक्षार्थियों की तरह एग्जाम सेंटर के बार ब्रैंच पर बैठी रही। बता दें, पूजा का मायका राधा कॉलोनी भिंड में है। वहीं, वहीं ससुराल पूजा कॉलोनी में हैं। वे अपनी ससुराल से पेपर देने आई थी।

नई नवेली दुल्हन एग्जाम सेंटर के बाहर बैठी हुई।
नई नवेली दुल्हन एग्जाम सेंटर के बाहर बैठी हुई।

मानव श्रृंखला बनाकर विरोध जताया

भिंड में माध्यमिक शिक्षा मंडल की बारहवीं का पेपर आयोजित होने जा रहा था। शासकीय हायर सेकंडरी स्कूल क्रमांक एक में बोर्ड परीक्षा के दौरान कुछ परीक्षार्थी निर्धारित टाइम से पांच से दस मिनट लेट पहुंचे। ऐसे परीक्षार्थियों को परीक्षा केंद्र पर प्रवेश नहीं दिया गया। वे परीक्षार्थी परीक्षा सेंटर के बाहर विरोध में उतर आए। उन्होंने सड़क पर मानव श्रृंखला बनाकर विरोध कर जाम लगा दिया।

जिला प्रशासन ने बोर्ड परीक्षा को लेकर साढ़े आठ से 8: 45 का समय निर्धारित किया है। परीक्षा सेंटर पर कई परीक्षार्थी 8:50 पर पहुंचे। ऐसे में सेंटर का गेट बंद कर दिया गया। दूर दराज से भागते दौड़ते आए परीक्षार्थी पांच मिनट लेट होने पर बाहर रखा। गेट बंद करके अंदर नहीं आने दिया। प्रशासन और केंद्राध्यक्ष का यह रवैया देख परीक्षार्थियों का गुस्सा फूट पड़ा। वे विरोध पर उतर आए। वे उत्कृष्ट स्कूल के बाहर नारेबाजी करते हुए सड़क पर मानव श्रृंखला बनाकर बैठ गए। परीक्षार्थियों के ये विरोध प्रदर्शन से सड़क पर जाम लग गया। बता दें, ये सभी परीक्षार्थी निजी स्कूल के छात्र है। स्कूल संचालक भी मौके पर पहुंच गए। उन्होंने परीक्षार्थियों को समझाइश देकर सड़क से हटाकर साइड से बैठाया, जहां वे विरोध जताते रहे।

सीएसपी बोले– ये अपराध है, परीक्षार्थियों ने कहा- हमें स्वीकार है

बारहवीं के पेपर में सोमवार को परीक्षार्थी विरोध में उतरे। यह बात की सूचना पर प्रशासनिक अफसरों में हड़कंप मच गई। पुलिस फोर्स मौके पर बुलाया गया। सीएसपी आनंद राय परीक्षार्थियों को सड़क से हटाने के लिए पहुंचे। उन्हाेंने पुलिसिया अंदाज में परीक्षार्थियों को कानून का पाठ पढ़ाया।

  • सीएसपी बोले- इस तरह से विरोध प्रदर्शन कर जमा लगाना अपराध की श्रेणी में आता है। सड़क से हटकर अपना विरोध जताओ।

परीक्षार्थी बोले- हम नहीं हटेंगे। कलेक्टर को बुलाया या प्रवेश दिलाओ।

  • सीएसपी ने कहा– ऐसा करने पर आप सभी पर मुकदमा दर्ज हो जाएगा। करियर खराब हो जाएगा।

परीक्षार्थी बोले- जो करना है कर लो। मेरी साल बरबाद हो गई। हम लोग नहीं हटेंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *