bhopal …. शराब नीति का विरोध:शहर की 8 शराब दुकानों की जांच, 6 महीने पहले एक्सपायर हो चुकीं बीयर की बोतलें मिली

सरकार की शराब नीति का विरोध करने वाले शराब कारोबारियों की 8 दुकानों की जांच में कई प्रकार की गड़बड़ी सामने आई है। इनमें से कुछ की दुकानों में 146 बीयर की बोतल एक्सपायरी डेट की मिली हैं। भोपाल के 11 मील, बरखेड़ा पठानी, अरेरा कॉलोनी, आरएस मार्केट, टीटी नगर दुकान नंबर 2, एमपी नगर जोन-1, करोंद चौराहा, पिपलानी कुल 8 दुकानों की जांच तीन दिन पहले आबकारी अमले द्वारा शुरू की गई।

जांच होता देख शराब कारोबारियों ने आबकारी विभाग द्वारा की जा रही जांच के विरोध में शहर की तमाम शराब दुकानों को कुछ घंटे के लिए बंद कर दिया। लेकिन आबकारी अमले ने जांच जारी रखी। रिपोर्ट के मुताबिक बरखेड़ा पठानी शराब दुकान से 24, आरएस मार्केट से 36 बोतल, न्यू मार्केट से 24, एमपी नगर जोन-1 से 24, करोंद चौराहे से 36 एक्सपायरी डेट की बीयर की बोतल मिली हैं। यह छह महीने पुरानी थी।

जांच रिपोर्ट के आधार पर होगी जुर्माने की कार्रवाई

इसी तरह चार दुकानों पर नौकरनामा नहीं पाया गया। 8 दुकानों पर साइन बोर्ड नहीं लगे मिले। सात दुकानदार ये तब नहीं बता पाए कि आम लोगों को बिल देते हैं या नहीं। कलेक्टर अविनाश लवानिया ने बताया कि जांच रिपोर्ट के आधार पर जुर्माना लगाने समेत अन्य कार्रवाई की जाएगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *