Maharashtra: ‘यशवंत जाधव ने खरीदे 1 हजार मकान-दुकान और 36 इमारतें’, आयकर के छापे के बाद बीजेपी नेता का बड़ा आरोप

आयकर विभाग (Income Tax Department) ने पिछले हफ्ते जाधव परिवार, उनके करीबी सहयोगियों और सिविल ठेकेदारों के ठिकानों समेत 35 जगहों पर छापेमारी की थी. तलाशी के दौरान IT के हाथ इन जगहों से महत्वपूर्ण दस्तावेज और डिजिटल साक्ष्य लगे थे.

मुंबई नगर निगम (MCD) की स्थायी समिति के अध्यक्ष यशवंत जाधव और उनके करीबी सहयोगियों के आवास पर आयकर विभाग ने छापेमारी की. इसल मामले पर बीजेपी (BJP) उन पर हमलावर है. बीजेपी नेता किरीट सेमैया ने ट्वीट कर उन पर हमला बोला है. बीजेपी नेता किरीट सोमैया ने ट्वीट कर यशवंत जाधव पर गंभीर आरोप लगाए हैं. उनका कहना है कि शिवसेना नेता (Shivsena Leader) यशवंत जाधव और विधायक यामिनी यशवंत ने 24 महीने में मुंबई में 1000 मकान-दुकान, 36 पुरानी पगड़ी वाली इमारतें खरीदी हैं.

बीजेपी नेता का आरोप है कि आयकर विभाग (Income Tax Department) की छापेमारी में एक हजार करोड़ का घोटाला सामने आया है. ईडी, कंपनी मंत्रालय, आयकर विभाग द्वारा घोटाले की जांच की जा रही है. किरीट सोमैया ने कहा कि कुछ दिनों में कार्रवाई की उम्मीद है. बता दें कि शिवसेना पार्षद के आवास समेत 35 से अधिक जगहों पर छापेमारी (Raid) की गई, इनमें ठेकेदार भी शामिल हैं. आयकर विभाग ने इस दौरान 130 करोड़ रुपए से ज्यादा की अचल संपत्ति बरामद की है.

जयशंत जाधव पर बीजेपी नेता के गंभीर आरोप

शुरुआती जांच में पता चला है कि ठेकेदारों ने 200 करोड़ रुपए का घोटाला किया था. बीजेपी ने आक्रामक रुख अपनाते हुए आरोप लगाया है कि यशवंत जाधव ने मुंबई में 36 इमारतें खरीदी हैं. बता दें कि आयकर विभाग ने पिछले हफ्ते जाधव परिवार, उनके करीबी सहयोगियों और सिविल ठेकेदारों के ठिकानों समेत 35 जगहों पर छापेमारी की थी. तलाशी के दौरान IT के हाथ इन जगहों से महत्वपूर्ण दस्तावेज और डिजिटल साक्ष्य लगे थे. आयकर विभाग ने सभी सबूतों को जब्त कर लिया था.

ठेकेदार और जाधव के बीच कनेक्शन का शक

खबर के मुताबिक जब्त किए गए सबूतों से ठेकेदार और जाधव के बीच कनेक्शन के संकेत मिले हैं. जांच के दौरान पेडों की कटाई से हुई 130 करोड़ रुपए से ज्यादा की 36 अचल संपत्तियों की जानकारी सामने आई है. बता दें कि कुछ दिन पहले आयकर विभाग ने यशवंत जाधव के भायखला वाले आवास पर छापा मारा था. यशवंत जाधव के घर 70 घंटे तक चली छापेमारी में विभाग के बड़े अधिकारी तैनात रहे थे. इस दौरान अधिकारियों ने कई दस्तावेजों की जांच की. अब सभी की निगाहें इस बात पर टिकी हैं कि जाधव के खिलाफ क्या एक्शन लिया जाएगा. बता दें कि यशवंत जाधव के अलावा आयकर विभाग ने शिवसेना नेता राहुल कनाल, संजय कदम और विजय लिपारे के आवास पर भी छापेमारी की थी.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *