दिल्ली: CCTV लगाने का काम शुरू, केजरीवाल बोले- दिल्ली पुलिस मुस्तैदी से काम करे

नई दिल्ली: दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने आज राष्ट्रीय राजधानी के आवासीय इलाकों में सीसीटीवी लगाने के कार्य का शुभारंभ किया. इस अवसर पर उन्होंने दिल्ली में खराब होती कानून व्यवस्था का मुद्दा भी उठाया. उन्होंने कहा कि दिल्ली में कानून व्यवस्था पर आप सरकार का रुख केंद्र सरकार की तरफ नरम नहीं है, लेकिन एक-दूसरे को दोष देने से समाधान नहीं होगा. उन्होंने कहा कि कानून व्यवस्था ठीक करने के लिए दिल्ली पुलिस को कड़े कदम उठाने की जरूरत है.

सीएम केजरीवाल ने कहा, ”हम दिल्ली के लोगों की सुरक्षा को लेकर चिंतित हैं. पूरी दिल्ली में सीसीटीवी कैमरे लगवा रहे हैं. दिल्ली में तीन लाख कैमरे लगेंगे.” दिल्ली में बढ़ते क्राइम पर सीएम ने कहा, ”अभी कैमरे लगने शुरू हुए हैं. दिल्ली पुलिस को और मुस्तैदी से काम करना चाहिए.” सीएम केजरीवाल ने कहा, ‘‘हमारी सरकार केंद्र सरकार के साथ सहयोग कर रही है. हम वह कर रहे हैं, जो हम कर सकते हैं. एक दूसरे को दोष देना या एक दूसरे की आलोचना करना समाधान नहीं है.’’

अरविंद केजरीवाल ने कहा कि हमारी सरकार पूरी दिल्ली में सीसीटीवी कैमरे लगवा रही है. सरकार पहले चरण में हर विधानसभा में 2000 कैमरे लगवा रही है, इस तरह सभी 70 विधानसभाओं में 1 लाख 40 हज़ार कैमरे लगाए जाएंगे.

मुख्यमंत्री ने कहा कि दिल्ली सरकार कानून-व्यवस्था के संबंध में केंद्र को हर प्रकार की मदद मुहैया कराने के लिए तैयार है, लेकिन केंद्र को अपने तहत आने वाले मामलों की जिम्मेदारी लेनी चाहिए. केजरीवाल ने कहा कि महिलाओं के खिलाफ अपराध को रोकने में सीसीटीवी कैमरे काफी कारगर साबित हो सकते हैं. उन्होंने कहा कि विभिन्न केसों में कैमरों से दिल्ली पुलिस को अहम सुराग हासिल करने में मदद मिलेगी.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *