किसान नेता राकेश टिकैत पर स्याही फेंकी

प्रेस कॉन्फ्रेंस में जमकर हुई मारपीट, टिकैत बोले- ये सरकार की साजिश; तीन हिरासत में….

कर्नाटक में भारतीय किसान यूनियन (BKU) के नेता राकेश टिकैत पर एक शख्स ने काली स्याही फेंक दी। घटना बेंगलुरु प्रेस क्लब की है, जहां टिकैत प्रेस कॉन्फ्रेस करने पहुंचे थे। वाकये के बाद टिकैत समर्थकों ने स्याही फेंकने वाले शख्स को पकड़ लिया और उसकी जमकर पिटाई कर दी। घटना के समय टिकैत के सहयोगी नेता युद्धवीर सिंह भी मौजूद थे।

इस मामले में बेंगलुरु पुलिस ने तीन लोगों को हिरासत में लिया है। इधर, अपने ऊपर फेंकी गई स्याही के बाद टिकैत ने कहा कि ये जिम्मेदारी यहां की पुलिस की है। पुलिस ने यहां सुरक्षा का इंतजाम नहीं किया। पूरी तरह से सरकार की मिलीभगत से ये काम हुआ है।

टिकैत ने कहा- मेरे ऊपर हमला राज्य सरकार की साजिश है।
टिकैत ने कहा- मेरे ऊपर हमला राज्य सरकार की साजिश है।

स्टिंग ऑपरेशन के वीडियो पर सफाई देने पहुंचे थे टिकैत
दरअसल, टिकैत एक चैनल के स्टिंग ऑपरेशन के वीडियो पर सफाई देने पहुंचे थे। इस वीडियो में कर्नाटक के किसान नेता कोडिहल्ली चंद्रशेखर को पैसे मांगते हुए पकड़ा गया था। राकेश और युद्धवीर ये कहने पहुंचे थे कि वे इसमें शामिल नहीं हैं और धोखेबाज किसान नेता कोडिहल्ली चंद्रशेखर के खिलाफ कार्रवाई की जानी चाहिए।

इसके बाद प्रेस कॉन्फ्रेंस में दोनों पक्षों के बीच बहस शुरू हो गई। इस दौरान जमकर मारपीट हुई। लोगों ने एक-दूसरे के ऊपर कुर्सियां भी फेंकी।

हम स्याही से डरने वाले नहीं: किसान नेता

हमलावर को लोगों ने काबू किया।
हमलावर को लोगों ने काबू किया।

टिकैत के मुताबिक स्याही फेंकने और हंगामा करने वाले किसान नेता चंद्रशेखर के समर्थक थे। किसान सभा के अध्यक्ष अवनीश पवार ने कहा- जो भी हुआ उसकी जांच होनी चाहिए। वहीं, किसान यूनियन के महासचिव सावित मलिक ने कहा कि किसानों पर तो लाठीचार्ज तक हुआ है, हम स्याही से डरने वाले नहीं हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *