मेहनत करने पर भी नहीं मिलती कामयाबी, तो आजमाएं ये उपाय

सिर्फ छोटे से उपाय से बदल जाएगी जिंदगी, चमक उठेगी किस्मत….

भोपाल. यदि आप अपनी प्रोफेशनल लाइफ में कढ़ी मेहनत करने के बावजूद सफलता से बहुत दूर हैं, तो हो सकता है कि आपका भाग्य आपका साथ नहीं दे रहा हो. ऐसे में आपके लिए कुछ उपाय काफी कारगर साबित हो सकते हैं. इन्हें करने से आपको अपने करियर में जल्दी सफलता मिल सकती है।

सुबह हथेली देखकर आराधना करें
देवी लक्ष्मी हमारे हाथ की उंगलियों की ऊपरी नोक पर, देवी सरस्वती हमारी हथेली के बीच में और श्री हरि भगवान विष्णु हमारी हथेली के आधार भाग में निवास करते हैं। इसलिए, अगर आप सुबह उठने के बाद अपनी दोनों हथेलियों को देखकर इनकी आराधना करते हैं तो निश्चित ही आपके करियर में, जीवन में सकारात्मक बदलाव आयेगा।

हनुमान जी का अनुसरण करें
अगर आपकी पेशेवर जिंदगी में कई दिक्कतें हैं, तो बजरंगबली ऐसे समय आपकी सहायता करेंगे। आप रोजाना सुबह अपने पास के किसी हनुमान मंदिर में जाएं और वहां हनुमान चालीसा का पाठ करें। बता दें कि कुछ ही समय में आपको परिणाम देखने को मिलेगा और आपकी सभी परेशानियां खत्म हो जाएंगी। और आप अपने करियर में भी सफलता हासिल करेंगे।

गायत्री मंत्र से मिलेगी कामयाबी
वहीं हिंदू धर्म में गायत्री मंत्र का भी बहुत महत्व है। गायत्री मंत्र में आपकी मदद करने की शक्ति है। इससे आपके जीवन की समस्याएं दूर होती हैं। यदि आप करियर में सफलता प्राप्त करना चाहते हैं तो आपको गायत्री मंत्र का दिन में कम से कम 31 बार जाप करना चाहिए। वेदमाता गायत्री के मंत्र का जाप करने से आपको मां गायत्री की कृपा प्राप्त होगी।

कौए को दाना डालने पर होगी इच्छापूर्ति
पौराणिक मान्यता है कि शनि ग्रह का प्रभाव आपको करियर और बिजनेस पर पड़ता है। आपको बता दें कि कौआ शनिदेव का वाहन हैं। इसलिए शनि ग्रह की कृपा पाने और उनको अनुकूल के लिए आप कौवे को सफेद चावल या दही खिला सकते हैं। अगर आप विधि करेंगे तो आपके करियर और बिजनेस में तरक्की होगी।

महामृत्युंजय मंत्र से होती है तरक्की
मृत्युंजय मंत्र की शक्ति तो अदभुत है इसके प्रभाव से लोगों की सभी परेशानियों को दूर हो जाती है। बता दें कि यदि आप प्रतिदिन महा मृत्युंजय मंत्र का जाप करते हैं, तो निश्चित रूप से आपको भगवान शिव की कृपा प्राप्त होगी। साथ ही इससे करियर से जुड़ी सभी परेशानियां भी खत्म हो जाएंगी और कुछ ही समय में आपको अपने करियर में सफलता मिलेगी।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *