ED के सामने 13 जून को पेश होंगे राहुल गांधी, कांग्रेस ने बनाया ये खास प्लान

Congress on ED Summon: कांग्रेस ने कहा है कि पार्टी अध्यक्ष सोनिया गांधी और राहुल गांधी ईडी के सामने पेश होंगे. राहुल गांधी 13 जून को पेश होंगे. वहीं सोनिया गांधी अभी कोरोना से संक्रमित हैं.
Congress on ED Notice To Sonia and Rahul Gandhi: नेशनल हेराल्ड मामले (National Herald Case) में कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी और पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी प्रवर्तन निदेशालय (ED) के सामने पेश होंगे. कांग्रेस ने कहा है कि पार्टी अध्यक्ष सोनिया गांधी (Sonia Gandhi) और राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ईडी के सामने पेश होंगे क्योंकि उनके पास छिपाने के लिए कुछ भी नहीं है. पार्टी प्रवक्ता पवन खेड़ा ने संवाददाताओं से कहा कि हम कानून को मानने वाली पार्टी हैं. हम नियमों का अनुसरण करते हैं. अगर उन्हें तलब किया गया है तो निश्चित तौर पर वे जाएंगे. हमारे पास छिपाने के लिए कुछ भी नहीं है.

कांग्रेस प्रवक्ता पवन खेड़ा (Pawan Khera) ने कहा कि हम बीजेपी की तरह नहीं है. हमें याद है जब अमित शाह 2002 से 2013 के दौरान भागते फिर रहे थे.  खेड़ा ने कहा कि हमें कोई घबराहट नहीं है. वो लोग नियमों को तोड़कर नोटिस भिजवाते हैं. उन्हें समझ आएगा कि किससे पाला पड़ा है. ईडी ने ‘नेशनल हेराल्ड’ से जुड़े कथित मनी लॉन्ड्रिंग मामले में सोनिया गांधी को आठ जून को पेश होने के लिए नोटिस दिया था.

ED के समन को शक्ति प्रदर्शन में बदलने की तैयारी?

नेशनल हेराल्ड मामले में कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी 13 जून को ईडी के सामने पेश होंगे. राहुल गांधी के पेशी की सुबह कांग्रेस के सभी सांसदों को पार्टी मुख्यालय आने को कहा गया है. यानी ईडी के समन को कांग्रेस शक्ति प्रदर्शन में बदलने की कोशिश करेगी. उधर, कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने पेश होने के लिए और समय मांगा है, क्योंकि वह कोरोना वायरस से संक्रमित हैं और अब तक स्वस्थ नहीं हुई हैं.

13 जून को ईडी के सामने पेश होंगे राहुल गांधी

सोनिया गांधी (Sonia Gandhi) गत गुरुवार को कोरोना वायरस से संक्रमित हुई थीं और उनकी जांच रिपोर्ट अभी निगेटिव नहीं आई है. नेशनल हेराल्ड केस (National Herald Case) में कथित मनी लॉन्ड्रिंग के मामले में ईडी की ओर से कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी (Rahul Gandhi) को 13 जून को पूछताछ के लिए बुलाया गया है. ईडी ने इससे पहले राहुल गांधी को दो जून को पेश होने को कहा था, लेकिन उन्होंने पेश होने के लिए कोई दूसरी तारीख देने का अनुरोध करते हुए कहा था कि वह देश से बाहर हैं. राहुल गांधी पिछले हफ्ते स्वेदश लौटे हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *