भिंड : मतगणना स्थल पर मारपीट …?

मतगणना में प्रत्याशी के एजेंट को पुलिस ने पीटा, पुलिस बाेली- गिरने से आई चोट…

प्रदेश सरकार के फार्म एवं बीज विकास निगम के उपाध्यक्ष (राज्यमंत्री दर्जा प्राप्त) डॉ राजकुमार सिंह के परिवार के रवि सिंह मतगणना एजेंट के साथ पुलिस ने मतगणना स्थल पर मारपीट कर दी, जिससे उसकी टांग टूट गई है। उसे उपचार के लिए जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है। हालांकि पुलिस अधिकारियों का कहना है कि उसके साथ मारपीट नहीं की गई है। बल्कि वह खुद गिरने की वजह से घायल हुआ है।

बता दें कि राज्यमंत्री दर्जा प्राप्त डाॅ राजकुमार सिंह कुशवाह के परिवार के रवि सिंह जिला पंचायत के वार्ड क्रमांक 21 से सदस्य पद के लिए चुनाव लड़ रहे हैं। सोमवार उनके मतगणना एजेंट रामवरन सिंह कुशवाह पुत्र पोखरन सिंह कुशवाह निवासी दाने वाला का पुरा आईटीआई स्थित मतगणना केंद्र पर गए हुए थे। जहां पुलिस ने उनके साथ मारपीट कर दी, जिसमें उनकी टांग टूट गई, जिसे उपचार के लिए जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

घटना की जानकारी मिलने पर डॉ राजकुमार सिंह कुशवाह भी मौके पर पहुंच गए। वहीं सूचना मिलने पर डीएसपी अरविंद शाह और देहात टीआई विनोद सिंह कुशवाह भी अस्पताल पहुंचे। इस मामले को लेकर डॉ कुशवाह ने एसपी शैलेंद्र सिंह चौहान से भी बात की।

वहीं डीएसपी शाह ने बताया कि पुलिस ने एजेंट के साथ कोई मारपीट नहीं की है। भीड़ अधिक होने से पुलिस लाइन लगवा रही थी। तभी रामवरन गिर गया, जिससे उसे चोट आई है। उसकी मेडीकल रिपोर्ट में भी इसी प्रकार का जिक्र आया है।

पास होने के बाद भी कई प्रत्याशी और एजेंट नहीं घुस पाए मतगणना केंद्र में सोमवार को मेहगांव ओर गाेहद जनपद पंचायत क्षेत्र की मतगणना थी। मतगणना प्रारंभ होने से पहले भी कई शिकायतें इस प्रकार की आई थी कि प्रत्याशी और एजेंट को पुलिस ने मतगणना केंद्र के अंदर दाखिल नहीं होने दिया। जबकि उनके पास बकायदा पास थे। इससे पहले भी दूसरे व पहले चरण में भी इस तरह की शिकायतें आई थी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *