कांग्रेस विधायक सिंघार ने कबूला-मुझे 50 लाख का ऑफर मिला …. ?

राष्ट्रपति चुनाव वोटिंग के लिए BJP ने मुझे खरीदना चाहा; जानिए और क्या कहा…

राष्ट्रपति चुनाव के बीच मध्यप्रदेश में कांग्रेस ने बीजेपी पर हॉर्स ट्रेडिंग का बड़ा आरोप लगाया है। यूपीए के राष्ट्रपति उम्मीदवार यशवंत सिन्हा के साथ गुरुवार को बैठक में पहुंचे पूर्व सीएम कमलनाथ ने कांग्रेस विधायकों की खरीद-फरोख्त का सनसनीखेज आरोप लगाया। कमलनाथ ने कहा- हमारे विधायक उमंग सिंघार को बीजेपी की तरफ से ऑफर आया है।

सवाल – आपको किसने ऑफर दिया?

उमंग सिंघार का जवाब – मुझे बीजेपी के जिलाध्यक्ष ने मीडिएटर के जरिए 50 लाख रुपए का ऑफर दिया। सवाल ये है कि बीजेपी को आवश्यकता क्यों पड़ रही है? क्या बीजेपी की उम्मीदवार नहीं जीत रहा है? बीजेपी को यशवंत सिन्हा से डर लग रहा है? महाराष्ट्र का सबसे बड़ा तत्कालिक उदाहरण है। वहां कई विधायकों पर रेड डाली गई। ऐसे ही मप्र में भी विपक्ष के विधायकों पर प्रेशर बनाया जा रहा है। हमारे साथी कांग्रेस विधायक संजय शर्मा पर रेड डाली गई है।

यूपीए के राष्ट्रपति उम्मीदवार यशवंत सिन्हा और पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने प्रेस कॉन्फ्रेंस को संबोधित किया।
यूपीए के राष्ट्रपति उम्मीदवार यशवंत सिन्हा और पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने प्रेस कॉन्फ्रेंस को संबोधित किया।

सवाल – और भी विधायकों को ऑफर मिले हैं?

उमंग सिंघार का जवाब –धरमपुरी विधायक पांचीलाल मेढ़ा, लखनादौन के विधायक योगेन्द्र सिंह बाबा को लालच दिया गया है।

सवाल – आपको ऑफर किसने दिया था?

उमंग सिंघार का जवाब – धार के बीजेपी के जिलाध्यक्ष राजीव यादव ने एक मीडिएटर के माध्यम से ऑफर दिया था

सवाल – अब आपका फैसला क्या है?

उमंग सिंघार का जवाब – जब हमारी सरकार जा रही थी, तब ऑफर आया था, हम तब नहीं गए। अब तो सवाल ही नहीं उठता। पूरी तरह से कांग्रेस के प्रति निष्ठा है।

सवाल – बीजेपी को आपसे इतना प्रेम क्यों है? हर बार आपके पास ऑफर आते हैं?

उमंग सिंघार का जवाब – मुझे ही नहीं, कई विधायकों के पास ऑफर आए थे। कई विधायक मीडिया के सामने बोलते हैं, कई नहीं बोलते। जो स्पष्ट बात होती है, वो मैं बोलने में विश्वास रखता हूं।

उमंग पर बीजेपी की नजर इसलिए भी

मप्र में 2018 के विधानसभा चुनाव में बीजेपी को आदिवासी क्षेत्र में कम सीटें मिली थीं। बीजेपी ट्राइबल बेल्ट पर फोकस कर रही है। उमंग कमलनाथ सरकार के समय से ही कांग्रेस के नेताओं के खिलाफ मुखर रहे हैं। उमंग कई बार पार्टी की बैठकों से भी गायब रहे हैं। उमंग की बुआ जमुना देवी आदिवासियों में अच्छी पकड़ वाली नेता रही हैं।

उमंग को बीजेपी अपने पाले में लाकर आदिवासी क्षेत्र में जनाधार मजबूत कर आदिवासियों की लीडरशिप खड़ी करना चाहती है। उमंग के बीजेपी में आने से आदिवासियों में आकर्षण और जनाधार वाला नेता मिल जाएगा, लेकिन उमंग अपनी पार्टी के नेताओं की खुलकर खिलाफत करने के बाद भी पार्टी के खिलाफ बगावत करते नहीं दिख रहे।

कांग्रेस अपने कुनबे को समझ नहीं पा रही: नरोत्तम

गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने कहा कांग्रेस विधायकों की खरीद की बात कह कर कमलनाथ क्या आप उनका अपमान तो नहीं कर रहे हो। कमलनाथ जी आप स्वीकार क्यों नहीं करते है की आपकी नेतृत्व क्षमता पर सवाल क्यों उठता है। कांग्रेस अपने कुनबे को नहीं समझ पा रही है। मैंने न हमारे किसी नेता ने कांग्रेस के विधायक से बात की। आज पूरा देश जानता है की आदिवासी वर्ग की महिला NDA की उम्मीदवार जीत रही है। हमारे खिलाफ़ एक भी प्रमाण हो तो सामने क्यों नहीं लाते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *