बेखौफ रेत माफिया …!

रेत का काला कारोबार फिर से शुरू, बीते माह प्रभारी मंत्री ने माफियाओं पर लगाम लगाने के दिए थे निर्देश …

शिवपुरी जिले के प्रभारी मंत्री डॉक्टर महेंद्र सिंह सिसोदिया ने बिते माह शिवपुरी में रेत माफियाओं के हौसले बुलंद होने को लेकर नाराजगी जाहिर की थी। प्रभारी मंत्री डॉ. महेंद्र सिंह सिसोदिया ने यह भी कह दिया था कि यह कार्य बिना पुलिस की संलिप्तता के नहीं हो सकता है।

जिसके बाद कुछ दिनों तक पुलिस ने रेत माफियाओं के खिलाफ ताबड़तोड़ कार्रवाई को अंजाम दिया था लेकिन जैसे ही पुलिस की कार्रवाई ठंडी पड़ी तो एक बार फिर रेत माफियाओं की ओर से अवैध रूप से रेत का उत्खनन शुरू कर दिया गया है।

पुराघाट से अवैध रूप से रेत निकाल रहे रेत माफिया

इंदार थाना क्षेत्र के मेघोना बड़ा गांव के पास छोच नदी पर बने पुराघाट से रेत माफियाओं की ओर से बेखौफ तरीके से नदी का सीना छलनी कर नदी में से रेत को निकाला जा रहा है। यहां बड़े पैमाने पर ट्रैक्टर में लगे सुपे की मदद से रेत को निकाला जा रहा है।

रेत निकालने का यह कार्य अवैध रूप से कई दिनों से संचालित रेत माफियाओं के ओर से किया जा रहा है, नदी से रेत निकालने का एक वीडियो भी सोशल मीडिया पर जारी हुआ है। जिसमें रेत माफिया ट्रैक्टर की मदद से नदी में से रेत निकालते हुए देखे जा रहे हैं।

रेत माफियाओं पर कार्रवाई का ठंडा पड़ा माहौल

शिवपुरी जिले के प्रभारी मंत्री डॉ. महेंद्र सिंह सिसोदिया के निर्देशों के बाद कुछ दिनों तक शिवपुरी पुलिस के ओर से कोलारस, करेरा, खनियाधाना में अनेक ठिकानों पर कार्रवाई करते हुए बड़ी मात्रा में रेत को जब्त किया था।

इसके साथ ही कई पनडुब्बियों को भी नष्ट किया था, कुछ दिनों तक चली कार्रवाई​​​​​​​ जैसे ही ठंडे बस्ते में पड़ी, इसके बाद रेत माफियाओं के ओर से फिर एक बार अवैध रेत का उत्खनन कराना शुरू कर दिया गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *