अर्पिता मुखर्जी के घर ED को मिले 20 करोड़ कैश …?

ममता सरकार में मंत्री पार्थ चटर्जी की करीबी, बांग्ला-तमिल फिल्मों में कर चुकी हैं काम….

बंगाल स्कूल सेवा आयोग (एसएससी) भर्ती घोटाले में ईडी ने पश्चिम बंगाल के पूर्व शिक्षा मंत्री पार्थ चटर्जी और शिक्षा राज्य मंत्री परेश चंद्र अधिकारी के घर समेत 14 जगहों पर छापेमारी की। इसी कड़ी में ईडी ने पूर्व शिक्षा मंत्री पार्थ चटर्जी की करीबी अर्पिता मुखर्जी के घर भी छापा मारा, जहां से 20 करोड़ रुपये नकद बरामद किए गए। ऐसा माना जा रहा है कि ये वहीं रुपए हैं, जो शिक्षक भर्ती के नाम पर रिश्वत के तौर पर लिए गए थे।

अर्पिता मुखर्जी के घर से 20 कीमती मोबाइल फोन, सोना, विदेशी मुद्रा, जमीन के दस्तावेज भी बरामद किए गए हैं। आइए आपको बताते हैं कि पार्थ चटर्जी की करीबी बताई जाने वाली अर्पिता मुखर्जी आखिर कौन हैं, वो क्या करती हैं और पार्थ चटर्जी से उनका क्या रिश्ता है।

 
चुनाव प्रचार के दौरान मंत्री पार्थ चटर्जी के साथ अर्पिता मुखर्जी।

फिल्म इंडस्ट्री से जुड़ा है अर्पिता का नाम

अर्पिता मुखर्जी के घर पर ईडी ने छापेमारी के दौरान करीब 20 करोड़ कैश बरामद हुआ है। वहीं, पार्थ चटर्जी के घर पर भी शुक्रवार से ही ईडी की छापेमारी चल रही है। अर्पिता मुखर्जी रीजनल फिल्‍म इंडस्‍ट्री में काम कर चुकी हैं। उन्होंने कई बंगाली फिल्मों में काम किया है। हालांकि, वह ज्यादातर फिल्‍मों में साइड रोल में ही नजर आई हैं। बांग्‍ला के अलावा अर्पिता ने ओडिया और तमिल फिल्‍मों में भी काम किया है। अर्पिता सुपरस्टार प्रोसेनजीत और जीत के साथ बांग्ला फिल्मों में काम कर चुकी हैं और उसी दौरान वो चर्चा में रहीं। इसके अलावा अर्पिता को लोगों ने सबसे ज्यादा उनकी बांग्‍ला फिल्म ‘अमर अंतरनाड’ में नोटिस किया था और उनके द्वारा निभाए गए किरदार की तारीफ भी हुई थी।

पार्थ चटर्जी की कानूनी सलाहकार बताई जाती हैं अर्पिता

अर्पिता को पार्थ चटर्जी की कानूनी सलाहकार बताया जाता है। जांच के दौरान ईडी के अधिकारी अर्पिता से काफी देर तक पूछताछ कर चुके हैं। इसके अलावा अर्पिता और पार्थ दुर्गा पूजा समिति नकटला उदयन से भी जुड़े रहे हैं।

पार्थ चटर्जी कोलकाता की इस लोकप्रिय दुर्गा पूजा समिति का संचालन करते रहे हैं। बताया जा रहा है कि अर्पिता 2019 और 2020 में दुर्गा पूजा समिति नकटला उदयन का चेहरा रही हैं। इसी दुर्गा समिति से पार्थ और अर्पिता के तार जुड़े हैं। इस समिति के दुर्गा पूजा कार्यक्रम का उद्घाटन मुख्‍यमंत्री ममता बनर्जी भी कर चुकी हैं, जिसकी तस्वीरें सोशल मीडिया पर शेयर की जा रही हैं। भाजपा नेता शुभेंदु अधिकारी ने इस दुर्गा पूजा के कार्यक्रम से जुड़ी कुछ तस्‍वीरों भी शेयर की हैं, जिनमें ममता, पार्थ और अर्पिता मंच साझा करते हुए नजर आ रहे हैं।

सुवेंदु अधिकारी नोटों का अंबार दिखाते हुए किया ट्वीट

ईडी के छापा मारने और अवैध तौर से 20 करोड़ मिलने के बाद बंगाल के भाजपा नेता सुवेंदु अधिकारी ने भी ट्वीट किया है। उन्होंने अपने ट्वीट में नोटों के अंबार की तस्वीर शेयर की है। उन्होंने ट्वीट में लिखा है कि “ईडी ने एसएससी घोटाला मामले में पश्चिम बंगाल के शिक्षा मंत्री पार्थ चटर्जी की करीबी सहयोगी अर्पिता मुखर्जी के घर से 20 करोड़ रुपये नकद बरामद किए हैं। सूत्रों का दावा है कि राज्य सरकार के शिक्षा मंत्रालय के राष्ट्रीय चिह्न छपे हुए लिफाफों में भी रुपए मिले हैं। सुवेंदु अधिकारी ने इसके बाद दो और ट्वीट किए इनमें से एक में उन्होंने बंगाल की सीएम ममता बनर्जी की अर्पिता मुखर्जी के साथ खींची गई एक तस्वीर साझा की।

10 करीबियों को नौकरी दिलाने का आरोप

शुक्रवार को कोलकाता हाई कोर्ट में किसी ने णमूल कांग्रेस के मौजूदा उद्योग और संसदीय कार्य मंत्री पार्थ चटर्जी पर आरोप लगाते हुए याचिका दी है। चटर्जी पर आरोप है कि उन्होंने शिक्षा भर्ती के तहत अपने 10 करीबियों को अवैध तौर से नौकरी दिलवाई है। याचिका के अनुसार ये सभी लोग उनके बॉडीगार्ड के रिश्तेदार हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *