जालौन :धड़ल्ले से चल रहा अवैध खनन का कारोबार …? खनन माफिया और भाजपा प्रतिनिधि की मिलीभगत, पुलिस भी शामिल…

भाजपा जिलाध्यक्ष बोले- होगी कार्रवाई…

जालौन में अवैध खनन का कारोबार खूब तेजी से फल-फूल रहा है। खनन माफिया धड़ल्ले से इस कारोबार को आगे बढ़ा रहे हैं। इसमें प्रशासनिक अधिकारी के साथ भाजपा के नेता भी शामिल हैं। जिनके बातचीत का एक ऑडियो वायरल हुआ है।

आइये जानते हैं क्या है वायरल ऑडियो का पूरा मामला
वायरल ऑडियो माधौगढ़ के भाजपा विधायक मूलचंद निरंजन के प्रतिनिधि महेश राजावत के बातचीत का है। जिसमें भाजपा के बंगरा मंडल अध्यक्ष अमित बादल तथा एमपी का एक व्यक्ति और अवैध परिवहन कराने वाले राहुल शर्मा के बीच कमीशन देने को लेकर चर्चा हो रही है। अमित बादल राहुल शर्मा से राम राम कहते हैं। साथ ही रिकॉर्डिंग ना करने की बात कहते हैं। अमित बादल कहते हैं कि सुनो यूपी पुलिस अपनी मनमर्जी चला रही है। लीगल बात हो तो मानेंगे और इनलीगल बात होगी तो तानाशाही दिखाएगी।

सीएम योगी के बयान को बताया उल्टा सीधा
अमित बादल ने मुख्यमंत्री को संबोधित करते हुए कहा कि बाबा तमाम प्रकार के उल्टे सीधे बयान देते हैं,। सीधी बात यह है कि पुलिस जब लीगल इन लीगल नहीं मानती है तो पुलिस यह मलाई क्यों खा रही है। जिसमें इंस्पेक्टर 2000, एसडीएम, सीओ सहित 12 सौ की वसूली बताई जा रही है, गांव में इसकी वसूली की जा रही है। जिस पर अवैध परिवहन कराने वाले राहुल शर्मा ने कहा कि पांच की हो रही है। राहुल की बात पर भाजपा के मंडल अध्यक्ष अमित बादल भी पांच हजार की बात कर रहे हैं। अमित बादल कहते हैं कि 5000 की वसूली पुलिस कर रही है, बाकी इधर उधर बचता है। जिसमें इंस्पेक्टर दो हजार ले रहे हैं, 1000 चौकी इंचार्ज ले रहे हैं। फिर भी ज्ञान की बातें भी करेंगे लीगल, इनलीगल की।

अपने हिसाब से कमीशन बांटने की हो रही बात
विधायक प्रतिनिधि महेश ने कहा कि राहुल को बुलाओ या फिर पूरे यूपी की वसूली बंद की जाये। जो अपने हिसाब से बांटी जाएगी। जिस पर अमित ने राहुल से कहा कि महेश भाई साहब लाइन पर हैं। वह बात करेंगे। अवैध परिवहन करने वाले राहुल शर्मा महेश से कॉन्फ्रेंस में बात करते हुए नमस्कार करते हैं। महेश कहते हैं कैसे है शर्मा जी, दूसरी तरफ से राहुल कहते हैं कि आप सब का आशीर्वाद है। महेश राजावत राहुल से कहते हैं कि सभी से बात हो गई है। जिसमें इंस्पेक्टर को इतना, चौकी इंचार्ज को 500, सीओ को 500 एसडीएम 500 कुल मिलाकर 1500 से 2500 रुपए की बात हुई है। जिसमें 4500 रुपए की वसूली कराई जाए। साथ ही 2000 रुपए आप और हमारे सिस्टम के रहेंगे।

कमीशन देने को लेकर चर्चा की गई
इस पर राहुल ने कहा बिल्कुल सही बात है। जिसके बाद महेश ने कहा कि 500 गाड़ी पर कम होंगे। जिसमें 100 दो सौ रुपए अपने हिसाब से वसूलते रहना। जिससे 4700 की वसूली रहेगी। आप मेहनत करेंगे तो आपको भी फायदा होगा। यह हम सब का आदेश है। प्रशासन को डाउन होना चाहिए। साथ ही गाड़ी वालों को कुछ आराम मिलना चाहिए। जिस पर राहुल शर्मा कहते हैं कि उन्हें भी ताकत मिलेगी। जब आप लोग मजबूत होंगे तो हम लोगों पर प्रेशर नहीं बना पाएंगे। बात का जवाब देते हुए महेश कहते है कि प्रेशर सब हम खत्म कर देंगे। इस 3 मिनट के ऑडियो के वायरल होने के बाद भाजपाइयों में हड़कंप मचा हुआ है।

वायरल ऑडियो की हो रही जांच,
प्रशासनिक अधिकारी इस ऑडियो वायरल की सच्चाई का पता लगाने में जुटे हैं। इस ऑडियो के वायरल होने से भाजपाइयों की पोल खुलती नजर आ रही है। वहीं, जब इस मामले में दैनिक भास्कर ने माधौगढ़ विधायक मूलचंद निरंजन से बात की तो उन्होंने महेश को अपना प्रतिनिधि बताया। जब उनसे वायरल ऑडियो के बारे में पूछा तो उन्होंने कहा हो सकता है उनका ऑडियो हो।

विधायक बोले- मैने ही की अवैध परिवहन की शिकायत
माधौगढ़ विधायक ने कहा कि अवैध परिवहन की शिकायत उनके द्वारा ही की गई थी। जिसपर यह कार्रवाई हुई है। उन्होंने कहा कि डीएम एसपी को उन्हीं ने ही इस बारे में अवगत कराया था। तब कहीं जाकर इसका संज्ञान लिया गया। यदि हमारे लोग इस काम को कर रहे होते तो वह क्यों शिकायत करते। उन्होंने कहा कि देख लेना कभी कभी किसी का ऑडियो फर्जी भी हो जाता है। फिलहाल इस ऑडियो की पुष्टि दैनिक भास्कर नहीं करता है।

भाजपा जिलाध्यक्ष रामेंद्र सिंह।
भाजपा जिलाध्यक्ष रामेंद्र सिंह।

भाजपा जिलाध्यक्ष रामेंद्र सिंह बोले होगी कार्रवाई
वायरल ऑडियो के बारे में भाजपा जिलाध्यक्ष रामेंद्र सिंह सेंगर बना ने कहा कि वायरल ऑडियो उनके संज्ञान में आया है। जिसमें कुछ भाजपा कार्यकर्ताओं के नाम आ रहे हैं। इस ऑडियो की सत्यता की जांच की जा रही है। साथ ही एक टीम गठित करके जो भी उचित कार्रवाई होगी वो की जाएगी। उन्होंने कहा कि जो भी भाजपा के लोग इसमें शामिल है। उनके खिलाफ भी सख्त से सख्त कार्रवाई की जाएगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *