इत्र कारोबारी पर मनी लॉन्ड्रिंग का केस दर्ज …? पीयूष जैन के ठिकानों पर DDGI ने छापा मारा था, 196 करोड़ रुपए मिले थे

कन्नौज के इत्र कारोबारी पीयूष जैन पर ईडी का शिकंजा कस गया है। ईडी के लखनऊ स्थित जोनल ऑफिस ने जैन के खिलाफ मनी लांड्रिंग का मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। डीडीजीआई और डीआरआई की एफआईआर के आधार पर मनी लॉन्ड्रिंग का केस दर्ज किया गया है।

बताया जा रहा है कि ईडी जल्‍द ही देश भर में पीयूष जैन के ठिकानों पर छापेमारी कर सकती है। जांच के बाद पीयूष जैन की संपत्तियों को अटैच किया जा सकता है।

दिसंबर में पीयूष जैन के ठिकानों पर हुई थी छापेमारी

पिछले साल दिसंबर में इत्र कारोबारी पीयूष जैन के ठिकानों पर डीडीजीआई ने छापा मारा था। इस दौरान 196 करोड़ रुपए और 23 किलो विदेशी सोना बरामद हुआ था। डीडीजीआई ने पीयूष जैन पर 31.5 करोड़ की टैक्स चोरी का आरोप लगाया था।

विदेशी सोना मिलने के बाद डीआरआई ने पीयूष जैन पर मुकदमा दर्ज कराया था। कुछ दिन पहले ही इलाहाबाद हाई कोर्ट ने पीयूष जैन को करोड़ों रुपए की सोने की तस्करी के आरोप में सशर्त जमानत दी थी।

पीयूष जैन 24 कैरेट गोल्ड की रसीद नहीं दिखा सके

डायरेक्टर जनरल जीएसटी अहमदाबाद की यूनिट ने कन्नौज में जैन स्ट्रीट स्थित पीयूष जैन की इंडस्ट्री में छापा मारकर विदेशी मार्क की 32 सोने की छड़ बरामद की। 24 कैरेट गोल्ड से बनी 23 किलो वजनी इन छड़ों की कीमत 196.57 करोड़ आंकी गई। आरोप है कि पीयूष जैन इनकी कोई रसीद नहीं दिखा सके। जांच के बाद स्पेशल सीजेएम कानपुर नगर की अदालत में परिवाद दाखिल किया गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *